लाइव टीवी

NCP विधायक दिलीप वलसे पाटिल बनाए गए महाराष्ट्र विधानसभा के नए प्रोटेम स्पीकर

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 4:19 PM IST
NCP विधायक दिलीप वलसे पाटिल बनाए गए महाराष्ट्र विधानसभा के नए प्रोटेम स्पीकर
NCP नेता दिलीप वलसे पाटिल को नया प्रोटेम स्पीकर बनाया गया

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता दिलीप वलसे पाटिल (Dilip Walse Patil) को महाराष्ट्र का नया प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है. उद्धव ठाकरे सरकार शनिवार को अपना बहुमत साबित कर सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 4:19 PM IST
  • Share this:
मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के विधायक दिलीप वलसे पाटिल (Dilip Walse Patil) को महाराष्ट्र विधानसभा का नया प्रोटेम स्पीकर (Protem Speaker) नियुक्त किया गया है.  हाल ही में महाराष्ट्र विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर बनाए गए बीजेपी विधायक कालिदास कोलंबकर ने पद से इस्तीफा दे दिया था. इस बीच उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की अगुवाई वाली शिवसेना, एनसपी और कांग्रेस गठबंधन सरकार कल यानी शनिवार को विधानसभा में विश्वास मत का प्रस्ताव पेश कर सकती है.

विधानभवन सूत्रों ने बताया कि उद्धव सरकार के शनिवार को अपना बहुमत साबित करने की ज्यादा संभावना है. महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सीएम उद्धव ठाकरे को 3 दिसंबर तक बहुमत साबित करने का वक्त दिया है. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि विधानसभा के कार्यक्रम को देखते हुए राज्यपाल आज शाम तक दिलीप वालसे पाटिल को प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिला सकते हैं.



कल हो सकता है फ्लोर टेस्टसूत्रों के मुताबिक, शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की 'महाराष्ट्र विकास अघाड़ी गठबंधन' सरकार शनिवार को फ्लोर टेस्ट देने की तैयारी कर रही है. हालांकि, फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उपमुख्यमंत्री पद को लेकर एनसीपी और कांग्रेस के बीच मनमुटाव बढ़ गया है. ऐसे में दोनों पार्टियों को खुश करने के लिए दो डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं. पहले खबर थी कि एनसीपी नेता अजित पवार उपमुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 3:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर