लाइव टीवी

आर्मी चीफ के बयान पर NCP ने उठाए सवाल, बोली- चुनाव प्रचार का हिस्सा न बनें जनरल रावत

News18Hindi
Updated: September 23, 2019, 2:19 PM IST
आर्मी चीफ के बयान पर NCP ने उठाए सवाल, बोली- चुनाव प्रचार का हिस्सा न बनें जनरल रावत
चेन्नई में सेना प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान फिर से बालाकोट में सक्रिय हो रहा है.

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (CoAS General Bipin Rawat) के बालाकोट (Balakot) पर दिए गए बयान को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने उनपर निशाना साधा है. एनसीपी नेता मजीद मेमन (Mazeed Memon) ने सेना प्रमुख के बयान को राजनीति से प्रेरित करार दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2019, 2:19 PM IST
  • Share this:
मुंबई. सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (CoAS General Bipin Rawat) के बालाकोट (Balakot) पर दिए गए बयान को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने उनपर निशाना साधा है. एनसीपी नेता मजीद मेमन (Mazeed Memon) ने सेना प्रमुख के बयान को राजनीति से प्रेरित करार दिया है. इतना ही नहीं मेनन का कहना है कि चुनाव के समय जनरल रावत का बयान अमित शाह (Amit Shah) और पीएम मोदी (PM Modi) की तरह है.

दरअसल, सोमवार को सेना प्रमुख ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने हाल में बालाकोट को फिर सक्रिय कर दिया है. इससे पता चलता है कि भारतीय वायुसेना की कार्रवाई से बालाकोट प्रभावित हुआ था. वह क्षतिग्रस्त और नष्ट हुआ था. इसलिए लोग वहां से चले गए थे और अब वे फिर से सक्रिय हो गए हैं. उन्होंने कहा कि करीब 500 घुसपैठिए भारत में घुसने की फिराक में हैं.



'बालाकोट में फिर से सक्रिय हो रहा जैश'इसके साथ ही सेना प्रमुख ने यह भी कहा कि भारतीय वायुसेना की ओर से उठाए गए कदमों के बाद अब वहां (बालाकोट में) लोग वाापस लौट रहे हैं. हाल में आई कुछ मीडिया रिपोर्ट में भी बताया गया था कि पाकिस्‍तान से संचालित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने बालाकोट के आतंकी ठिकानों में भारत के खिलाफ हमला करने के लिए आतंकियों को फिर से तैयार करना फिर शुरू कर दिया है.

'सेना प्रमुख का बयान अमित शाह और पीएम मोदी की तरह'
सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के इस बयान पर एनसीपी नेता मजीद मेमन ने कहा कि उनका यह बयान चुनाव के वक्त आया है. वे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी की तरह बयान दे रहे हैं. इतना ही नहीं मेनन ने यह भी कहा कि सेना प्रमुख चुनाव प्रचार का हिस्सा न बनें.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. इसके बाद से ही राजनीतिक बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. मजीद मेमन के बयान को भी विधानसभा चुनाव से ही जोड़कर देखा जा रहा है. 21 अक्टूबर को राज्य में मतदान होना है.

ये भी पढ़ें-

जनरल बिपिन रावत ने कहा - बालाकोट में फिर एक्टिव हुआ जैश का कैंप, घुसपैठ की तैयारी में 500 आतंकी

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत बोले - लोगों को इस्‍लाम के सही मायने समझाने वाले धर्मगुरुओं की जरूरत है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 1:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर