लाइव टीवी

कैबिनेट विस्तार के साथ महाराष्ट्र में बगावत शुरू, NCP विधायक प्रकाश सोलंकी आज देंगे इस्तीफा

News18Hindi
Updated: December 31, 2019, 12:49 PM IST
कैबिनेट विस्तार के साथ महाराष्ट्र में बगावत शुरू, NCP विधायक प्रकाश सोलंकी आज देंगे इस्तीफा
प्रकाश सोलंकी ने कहा कि वो तीस साल से राजनीति कर रहे हैं, लेकिन अब इस तरह की राजनीतिक माहौल में उनके लिए कोई जगह नहीं बची है. (प्रतीकात्मक फोटो)

प्रकाश सोलंकी (Prakash Solanki) ने ऐलान किया है कि वो दोपहर दो बजे विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे. हालांकि, कहा जा रहा है कि मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने से वो नाराज हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 31, 2019, 12:49 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में मंत्रिमंडल के विस्तार के साथ ही बगावत के सुर उठने लगे हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता प्रकाश सोलंकी (Prakash Solanki) ने विधायक पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है. उन्होंने ऐलान किया है कि वो दोपहर दो बजे विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे. हालांकि, कहा जा रहा है कि मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने से वो नाराज हैं. यही वजह है कि उन्होंने इस्तीफा देने की घोषणा की है. जबिक, सोलंकी का कहना है कि मंत्री पद को लेकर उन्हें कोई नाराजगी नहीं है.

सूत्रों के मुताबिक, विधायक पद से इस्तीफा देने के साथ-साथ प्रकाश सोलंकी राजनीति से भी संन्यास लेंगे. एनसीपी विधायक ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अब वो राजनीति के योग्य नहीं है. यही वजह है कि उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा देने का फैसला किया है. सोलंकी ने कहा कि इधर कुछ दिनों में ऐसी राजनीतिक परिस्थिति बनी है, जिसके बाद अब हम जैसे लोगों को सियासत में रहना संभव नहीं है. सोलंकी ने कहा कि वो तीस साल से राजनीति कर रहे हैं, लेकिन अब इस तरह की राजनीतिक माहौल में उनके लिए कोई जगह नहीं बची है.

इन नेताओं ने ली थी शपथ
बता दें कि सोमवार को महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया. कुल 36 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली थी. अजित पवार को उद्धव ठाकरे नीत सरकार में उप मुख्यमंत्री बनाया गया. उनके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने भी सोमवार को कैबिनेट मंत्री की शपथ ली. सरकार में अब मंत्रियों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है.


ये भी पढ़ें- 

लखनऊ: नए साल के जश्न के साथ शहर में आज होंगे ये इवेंट्सANALYSIS: भाजपा ही नहीं सपा-बसपा के लिए भी चुनौती हैं प्रियंका गांधी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 31, 2019, 12:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर