लाइव टीवी
Elec-widget

शिवसैनिकों की पहरेदारी में NCP विधायक, भुजबल बोले- हमारे एक-दो विधायक गायब

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 8:47 AM IST
शिवसैनिकों की पहरेदारी में NCP विधायक, भुजबल बोले- हमारे एक-दो विधायक गायब
मुंबई में बैठक के बाद होटल से निकलते एनसीपी के विधायक. (PTI)

एनसीपी (NCP) के विधायकों (MLA) को ऑपरेशन लोटस (Operation Lotus) से बचाने के लिए शिवसैनिकों ने होटल हयात के बाहर पहरेदारी बढ़ा दी है. शिवसेना ने इसके लिए पार्षद से लेकर विधायकों तक को तैनात किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 8:47 AM IST
  • Share this:
मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में अजित पवार के भाजपा (BJP) के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद से विधायकों (MLA) की खरीद-फरोख्त का खतरा बढ़ गया है. इसके चलते शिवसेना (Shiv sena) के नेता और कार्यकर्ताओं को आशंका है कि एनसीपी (NCP) के विधायक कभी भी बीजेपी के पाले में जा सकते हैं.

बदले हालात में शिवसैनिकों को पुलिस (Police) की निगरानी पर भी भरोसा नहीं है, जिसके कारण वे खुद एनसीपी विधायकों पर निगरानी रख रहे हैं. वहीं, एनसीपी नेता छगन भुजबल ने कहा कि अभी पार्टी के एक से दो विधायकों का अता-पता नहीं है. हालांकि, उन्होंने उनके भी लौटने की उम्मीद जताई है.

एनसीपी के लापता चार विधायक दिल्ली से मुंबई लौट आए हैं. इनमें राकांपा के चार विधायकों में से दो (अनिल पाटिल और दौलत दारोडा) दिल्ली से मुंबई लौट चुके हैं. ये हरियाणा के गुरुग्राम के एक होटल में ठहरे थे.

होटल के बाहर शिवसैनिकों ने बढ़ाई चौकसी
Loading...

शिवसेना ने एनसीपी विधायकों पर निगरानी रखने के लिए के स्थानीय पार्षद, विधायक, विभाग प्रमुख सहित तमाम शिवसैनिकों को होटल हयात के बाहर तैनात कर दिया है. शिवसेना ने ऐसे प्रबंध किए हैं कि कोई अन्य आदमी एनसीपी के विधायकों से संपर्क न कर सके. बता दें कि कथित 'ऑपरेशन लोटस' के खतरे से बचाने के लिए एनसीपी के विधायकों को होटल ग्रैंड हयात में शिफ्ट किया गया है.



तड़के पांच बजे होटल पहुंचे छगन भुजबल
दूसरी तरफ, एनसीपी के कद्दावर नेता छगन भुजबल तड़के पांच बजे होटल में अपने विधायकों से मिलने पहुंचे. उन्होंने यहां मीडिया से कहा कि वह अपने विधायकों से मिलने आए हैं. भुजबल ने कहा, 'हमारे एक या दो विधायक को छोड़कर सभी विधायक यहां मौजूद हैं.' बता दें कि शरद पवार की पार्टी से विधायकों के टूटने की संभावना जताई जा रही है. इसी वजह से पार्टी ने अपने सभी विधायकों को एक ही होटल में ठहराया है.

(इनपुट- अभिषेक पांडे)

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: सुप्रीम कोर्ट में आज फिर होगी सुनवाई, होगा फडणवीस सरकार पर फैसला!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 8:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...