लाइव टीवी

NCP ने शिवसेना के सामने रखा प्रस्ताव, उद्धव ठाकरे बनें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री: सूत्र

News18Hindi
Updated: November 10, 2019, 8:56 PM IST
NCP ने शिवसेना के सामने रखा प्रस्ताव, उद्धव ठाकरे बनें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री: सूत्र
उद्धव ठाकरे को सीएम बनाना चाहती है एनसीपी

मुंबई में रविवार को जगह-जगह उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को सीएम बनाने के लिए पोस्ट देखने को मिले.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2019, 8:56 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) की राजनीति में सरकार बनाने को लेकर अभी भी सस्पेंस बरकरार है. देवेंद्र फडणवीस के इस्‍तीफा देने के बाद राज्‍यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्‍योता दिया था. बीजेपी (BJP) ने राज्य में सरकार बनाने से इनकार किया है तो वहीं दूसरी तरफ खबर आ रही है कि एनसीपी (NCP) ने शिवसेना (Shiv Sena) के पास प्रस्ताव भेजा है. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि एनसीपी ने शिवसेना के सामने उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव रखा है. एनसीपी चाहती है कि आदित्य ठाकरे नहीं, उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनें.

ये चाहती हैं कांग्रेस-एनसीपी
मुंबई में रविवार को जगह-जगह उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने के लिए पोस्ट देखने को मिले. दरअसल सूत्रों का कहना है कि एनसीपी को आदित्य ठाकरे के नाम से ऐतराज है पर उद्धव के नाम पर तैयार हैं. इसके पीछे आदित्य का अनुभवहीन होना भी बताया जा रहा है.

बीजेपी नहीं बनाएगी सरकार

विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के साथ ही ये साफ हो गया था कि शिवसेना बीजेपी से मुख्यमंत्री पद से कम कुछ नहीं चाहती. फिर मान मनौती का दौर शुरू हुआ, जो विफल रहा. इस बीच एनसीपी की तरफ से कई तरह के बयान आए, पर सरकार बनाने पर कोई फैसला नहीं हो सका. 8 नवंबर को देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और 9 नवंबर को राज्यपाल ने बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते न्योता दिया. लेकिन, रविवार को शाम होते होते बीजेपी ने संख्याबल ना होने का हवाला देकर सरकार बनाने से साफ इनकार दिया.

बीजेपी के ऐलान के बाद उद्धव ठाकरे से मिले संजय राउत
शिवसेना को मानो बीजेपी के फैसले का पहले पता था. संजय राउत तुरंत उद्धव से मिलने मातोश्री पहुंच गए. वो संजय राउत ही है जो लगातार एनसीपी के साथ सम्पर्क में थे. हालांकि उन्होंने एनपीसी प्रमुख शरद पवार के साथ अपनी मुलाकात को औपचारिकता बताया था.
Loading...

मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा
उद्धव ठाकरे के मुलाकात कर संजय राउत निकले और मीडिया से बात करते हुए कहा कि उद्धवजी ने कह दिया हैं कि आने वाले समय में मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा. उन्होंने कह दिया हैं तो मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा. संजय राउत ने कहा कि अगर वो (बीजेपी) सत्ता स्थापित नहीं कर सकते तो उनका मुख्यमंत्री कैसे होगा. वो बार बार कह रहे थे हमारा मुख्यमंत्री होगा. अगर वो पीछे हट गए तो उनका मुख्यमंत्री कैसे होगा.

(इनपुट- अमित राय और आशीष दीक्षित)

ये भी पढ़ें:

राज्यपाल से मिलने के बाद बोली BJP-महाराष्‍ट्र में हम अकेले नहीं बना सकते सरकार

शिवसेना ने हिटलर से की फडणवीस सरकार की तुलना, पवार को बताया 'किंग मेकर'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 6:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...