एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार माढ़ा सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. एनसीपी की बैठक में शरद पवार के चुनाव लड़ने का प्रस्ताव पास किया गया. वे महाराष्ट्र की माढ़ा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

News18Hindi
Updated: February 14, 2019, 3:48 PM IST
एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार माढ़ा सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
शरद पवार
News18Hindi
Updated: February 14, 2019, 3:48 PM IST

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. एनसीपी की बैठक में शरद पवार के चुनाव लड़ने का प्रस्ताव पास किया गया. वे महाराष्ट्र की माढ़ा सीट से चुनाव लड़ेंगे. पहले शरद पवार ने चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई थी.  कांग्रेस के साथ चल रहे गठबंधन की बैठक पर अगले दो तीन दिन में सीटें और सूची तय की जाएगी. दूसरी पार्टियों को साथ में लाने की कोशिशें अब भी जारी हैं. 


राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता प्रफुल्ल पटेल के मुताबिक बुधवार को दिल्ली में राहुल गांधी और शरद पवार की बैठक में महाराष्ट्र गठबंधन पर चर्चा हुई.  हालांकि अभी दूसरी मित्र पार्टियों से बातचीत पूरी नहीं हो पाई है, लेकिन लोकसभा चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों का चयन कर लिया गया है. अगले 4-5 दिन में फाइनल लिस्ट जारी की जा सकेगी.


महागठबंधन में कौन-कौन से दल शामिल रहेंगे इसका स्वरूप कैसा रहेगा इन सभी मुद्दों पर बातचीत जारी है. प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि देश में महागठबंधन के रूप में एक मजबूत विकल्प बन रहा है.


2014 के आम चुनाव में भी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और इंडियन नेशनल कांग्रेस ने गठबंधन किया था. कांग्रेस ने महाराष्ट्र की 26 सीटों पर चुनाव लड़ा था जिसमें से उसे केवल 2 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. राकांपा ने 21 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए थे, जिनमें से 4 को जीत हासिल हो सकी थी. हालांकि लोकसभा चुनाव के कुछ ही समय बाद विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियां अलग हो गई थीं.



ये भी पढ़ें-


तलोजा जेल में गूंज रहे हैं कैदियों के सुहाने गीत, हर रोज होता है 1 घंटे का शो


'दूसरी बीवी' के साथ बर्थडे मना रहे BJP MLA को पहली पत्नी ने पीटा, VIDEO वायरल


Loading...

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर