Home /News /maharashtra /

शिवसेना को मनाने के चक्कर में छोटे सहयोगी दल एनडीए से नाराज

शिवसेना को मनाने के चक्कर में छोटे सहयोगी दल एनडीए से नाराज

मुंबई में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन (फाइल फोटो)

मुंबई में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र में एनडीए का संकट शिवसेना को साथ लेने के बाद भी खत्म नहीं हुआ है बल्कि बढ़ गया है. बीजेपी के सहयोगी दल शिवसेना और बीजेपी के साथ आने पर खुद को अकेला महसूस करने लगे हैं.

महाराष्ट्र में एनडीए का संकट शिवसेना को साथ लेने के बाद भी खत्म नहीं हुआ है बल्कि बढ़ गया है. बीजेपी के सहयोगी दल शिवसेना और बीजेपी के साथ आने पर खुद को अकेला महसूस करने लगे हैं. सहयोगी दल बीजेपी से अपनी मांगे कर रहे हैं.

शिवसेना और बीजेपी के साथ आने के बाद एनडीए के छोटे सहयोगी दल खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं. छोटे सभी सहयोगी दल अपनी मांग को लेकर मीटिंग के बाद एजेंडा तय कर सीएम के पास जाने की बात कर रहे हैं. महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और राष्ट्रीय समाज पक्ष के नेता महादेव जानकर ने सीएम के साथ मीटिंग के बाद फैसला लेने की बात कही है.

वहीं, सरकार में मंत्री सदाभाउ खोत ने नाराजगी नहीं होने की बात कही है, लेकिन साथ ही दबी आवाज में बीजेपी से कहा कि वह सहयोगी दलों की बात सुने. राज्य के वित्त मंत्री सुधीर मुनगुंटीवार ने कहा है कि बीजेपी-शिवसेना के गठबंधन के बाद भी सभी सहयोगी दलों को बीजेपी साथ लेकर चलेगी और सभी की नाराजगी दूर की जाएगी.

बहरहाल, एनडीए को पता है कि बीजेपी-शिवसेना के गठबंधन के बाद भी उन्हें महाराष्ट्र में फिर से सत्ता में वापस लौटने के लिए छोटे सहयोगी दलों की जरूरत पड़ेगी. ऐसे में बीजेपी उन्हें साथ लेने की बात कर रही है.

यह भी पढ़ें- 

आम चुनाव: महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना की दोस्‍ती जारी, 25-23 फार्मूले पर हुए राजी

BJP-शिवसेना ने महाराष्‍ट्र में एक दूसरे के कपड़े छीने और नंगे हो गए: जितेंद्र अव्‍हाड

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Tags: BJP, Maharashtra, Mumbai, NDA, Shiv sena

अगली ख़बर