लाइव टीवी

महाराष्ट्र में अगले 2-3 दिन में नई सरकार का गठन हो जाएगा: माजिद मेमन

News18Hindi
Updated: November 17, 2019, 4:10 PM IST
महाराष्ट्र में अगले 2-3 दिन में नई सरकार का गठन हो जाएगा: माजिद मेमन
एनसीपी नेता माजिद मेमन ने कहा है कि तीनों दलों के बीच कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर भी सहमति बन चुकी है (File Photo)

NCP नेता और राज्यसभा सांसद माजीद मेमन (Majid Memon) ने कहा है कि सरकार बनाने को लेकर जमीन पर काम हो चुका है. कांग्रेस (Congress) की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) और शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) अंतिम औपचारिकता जल्द ही पूरी कर लेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2019, 4:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार बनाने को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता माजिद मेमन (Majid Memon) ने बड़ा बयान दिया है. माजिद मेमन ने न्यूज 18 हिंदी के साथ बातचीत में कहा, 'अगले 2-3 दिनों में महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन हो जाएगा. बस अब औपचारिकता पूरी होनी बाकी है. जमीनी काम हो गया है, अब अंतिम मुहर लगनी है. कांग्रेस (Congress) की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) और शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) अंतिम औपचारिकता जल्द ही पूरी कर लेंगे.'

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही राज्य में सरकार बनाने की कोशिशें जारी हैं. हालांकि अभी तक सरकार का गठन नहीं हो पाया है और फिलहाल राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू है. बीजेपी-शिवसेना के चुनाव पूर्व गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिला था. लेकिन सत्ता में बराबर की भागीदारी और ढाई-ढाई साल के लिए सीएम पद को लेकर दोनों दलों में सहमति नहीं बन पाई. कई दौर की बातचीत के बाद शिवसेना ने बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए से नाता तोड़ लिया और केंद्र में शिवसेना कोट के मंत्री ने भी इस्तीफा दे दिया.

सोनिया गांधी और शरद पवार की मुलाकात के बाद लग सकता है अंतिम मुहर
बाद में शिवसेना सरकार गठन के लिए अन्य विकल्पों पर काम करने लगी. इसी के तहत उद्धव ठाकरे की पार्टी ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने की प्रक्रिया में जुट गई. शिवसेना के नेतृत्व में एनसीपी और कांग्रेस की सरकार जल्द ही बनने की संभावना हैं. तीनों दलों के बीच कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर भी सहमति बन चुकी है और सरकार गठन की प्रक्रिया अंतिम दौर में है. माना जा रहा है कि एनसीपी चीफ शरद पवार की सोनिया गांधी के साथ होने वाली मुलाकात के बाद इस पर अंतिम मुहर लग जाएगी.

ये भी पढ़ें-

बाला साहब को श्रद्धांजलि देने पहुंचे फडणवीस, शिवसैनिकों ने लगाए पोस्टर

संजय राउत का BJP पर हमला, कहा- महाराष्ट्र घमंड और पाखंड को बर्दाश्त नहीं करता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 3:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर