Home /News /maharashtra /

mumbai new police commissioner vivek phansalkar said law and order top priority

मुंबई के नए पुलिस आयुक्त बने विवेक फणसालकर, बोले- कानून-व्यवस्था सर्वोच्च प्राथमिकता

मुंबई के नये पुलिस आयुक्त विवेक फणसालकर. ( फोटो- Twitter)

मुंबई के नये पुलिस आयुक्त विवेक फणसालकर. ( फोटो- Twitter)

भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी विवेक फणसालकर (Vivek Phansalkar) ने बृहस्पतिवार को मुंबई (Mumbai) के नये पुलिस आयुक्त (police Commissioner) का पदभार संभाला.

मुंबई. भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी विवेक फणसालकर (Vivek Phansalkar)  ने बृहस्पतिवार को मुंबई (Mumbai) के नये पुलिस आयुक्त (police Commissioner) का पदभार संभाला और कहा कि महानगर में बेहतर कानून-व्यवस्था बनाए रखना तथा अपराधों का खुलासा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी. फणसालकर ने संजय पांडे का स्थान लिया है जिन्होंने पुलिस की सेवा के बाद अवकाश ग्रहण किया है. महाराष्ट्र सरकार के गृह विभाग ने 1989 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी को इस पद पर नियुक्त किये जाने की घोषणा बुधवार को की थी.

फणसालकर ने दक्षिण मुंबई स्थित क्राफोर्ड मार्केट स्थित पुलिस आयुक्तालय में करीब पौने पांच बजे कार्यभार ग्रहण किया. बाद में संवाददाताओं से बातचीत में पुलिस आयुक्त ने कहा कि वह पुलिसकर्मियों की मदद से मुंबई पुलिस को दुनिया की बेहतरीन और सबसे सशक्त पुलिस में से एक बनाने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में कानून व्यवस्था पर नियंत्रण तथा अपराध की दर में सुधार के अलावा वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा पर पुलिस बल का विशेष ध्यान रहेगा. फणसालकर इससे पूर्व पुलिस आवास और कल्याण निगम के महानिदेशक और महाप्रबंधक के पद पर तैनात थे. फणसालकर ठाणे पुलिस आयुक्त और राज्य एटीएस प्रमुख के रूप में भी अपनी सेवा दे चुके हैं.

Tags: Mumbai

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर