लाइव टीवी

गडकरी बोले- महाराष्ट्र का CM कौन बनता है, इससे RSS का कोई संबंध नहीं

Prashant LilaRamdas | News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 2:33 PM IST
गडकरी बोले- महाराष्ट्र का CM कौन बनता है, इससे RSS का कोई संबंध नहीं
नितिन गडकरी ने कहा कि वे दिल्ली की राजनीति करेंगे. महाराष्ट्र लौटने का उनका कोई इरादा नहीं है. (फाइल फोटो)

गडकरी ने ये भी कह दिया है कि संघ या संघ प्रमुख का इससे कोई संबंध नहीं है कि महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री कौन होता है. लेकिन देवेंद्र फणनवीस ने तीन दिन पहले संघ मुख्यालय में मोहन भागवत से मुलाकात की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 2:33 PM IST
  • Share this:
मुंबई. भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता और केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी (Nitin Gadkari) के बयान के बाद ये साफ हो गया है कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में कमान देवेंद्र फणनवीस (Devendra Fadnavis) के हाथों ही रहेगी. हालांकि इस दरम्यान लगातार ये कयास लगाए जा रहे थे कि गडकरी दिल्ली छोड़ कर वापस महाराष्ट्र जा सकते हैं. गडकरी ने साफ तौर पर ये कह दिया है कि वे दिल्ली छोड़ कर नहीं जा रहे हैं.

गुरुवार की सुबह जब गडकरी नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुखिया मोहन भागवत से मिलने की खबरें आई थी तब से अटकलों को और हवा मिल गई. लेकिन दोपहर होते-होते खुद गडकरी ने अपनी चुप्पी तोड़ कर दिल्ली में डटे रहने की बात कह कर सारी अटकलों को विराम दे दिया. गुरुवार शाम को संघ प्रमुख मोहन भागवत और गडकरी एक कार्यक्रम में साथ साथ आने वाले हैं, जिस पर विश्लेषकों की नजरें टिकी हैं.

महाराष्ट्र का सीएम कौन? संघ को मतलब नहीं
वैसे गडकरी ने ये भी कह दिया है कि संघ या संघ प्रमुख का इससे कोई संबंध नहीं है कि महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री कौन होता है. लेकिन देवेंद्र फणनवीस ने तीन दिन पहले संघ मुख्यालय में मोहन भागवत से मुलाकात की थी. तकरीबन डेढ घंटे की मुलाकात के बाद बिना कुछ बताए वे निकल गए थे. गडकरी ने आज ये भी कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी जल्द ही फणनवीस की अगुवाई में सरकार बना लेगी. उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी-शिवसेना से बातचीत कर रही है.

शिवसेना करेगी समर्थन
गडकरी हमेशा से संघ के बहुत नजदीकी माने जाते हैं और नागपुर से ही सांसद भी हैं. उनकी ताकत का अंदाजा उस समय भी लगा था जब उन्हें राज्य की राजनीति से ला कर सीधे राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया. माना जाता है कि उन्हें बीजेपी की राष्ट्रीय कमान देने में संघ की महत्वपूर्ण भूमिका थी. इसके साथ ही ये भी महत्वपूर्ण है कि शिवसेना भी अपने विधायकों को एकजुट रखने की कोशिश में लगी हुई है. महाराष्ट्र में गडकरी के एक नजदीकी मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने साफ तौर पर कह दिया है कि राज्य में बीजेपी और शिवसेना की साझा सरकार होगी. उन्होंने ये दावा किया है कि शिवसेना उन्हें समर्थन करेगी.

ये भी पढ़ें-
Loading...

संजय राउत ने BJP पर फिर कसा तंज, बोले- 'तुम्हारे पांव के नीचे जमीन नहीं...'

कांग्रेस नेता बोले- हमारे MLA महाराष्ट्र में BJP सरकार बनते नहीं देखना चाहते

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 2:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...