मुंबई : मास्क नहीं पहना तो नहीं कर सकेंगे बस और टैक्सी में यात्रा, मॉल में भी एंट्री नहीं

मुंबई में सभी टैक्सी और बसों में यात्रा करने के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा
मुंबई में सभी टैक्सी और बसों में यात्रा करने के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा

यह फैसला देश की वित्तीय राजधानी मुंबई (Financial Capital Mumbai) में कोविड-19 प्रसार (COVID-19 Spread) की बुरी हालत को देखकर किया गया है. बता दें कि महाराष्ट्र (Maharashtra), भारत में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. महाराष्ट्र में भी सबसे ज्यादा प्रभावित राजधानी मुंबई रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2020, 10:42 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मास्क नहीं तो एंट्री नहीं (No mask, no entry). बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) कड़ाई के साथ इस नियम का पालन कराने की तैयारी कर रही है. मुंबई (Mumbai) में सभी टैक्सी और बसों (Taxi and Buses) में यात्रा करने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा. इतना ही नहीं दुकानों और शॉपिंग मॉल (Shops and Shopping Malls) में प्रवेश के लिए भी मास्क लगाना अनिवार्य होगा. इसका मतलब यह हुआ कि अगर किसी ने मास्क नहीं लगा रखा है तो न ही उसे सार्वजनिक बसों (Public Buses) और टैक्सियों में यात्रा की अनुमति होगी और न ही उसे दुकानों और मॉल में प्रवेश दिया जाएगा.

यह फैसला देश की वित्तीय राजधानी मुंबई (Financial Capital Mumbai) में कोविड-19 प्रसार (COVID-19 Spread) की बुरी हालत को देखकर किया गया है. बता दें कि महाराष्ट्र (Maharashtra), भारत में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. महाराष्ट्र में भी सबसे ज्यादा प्रभावित राजधानी मुंबई रही है. ऐसे में महाराष्ट्र में पहले ही सार्वजनिक स्थानों (Public Places) पर मास्क पहनने का नियम कड़ाई से लागू किया गया है. इसके उल्लंघन पर प्रशासन (Administration) कड़े कदम उठा रहा है और किसी को भी नहीं बख्शा जा रहा है.





हाल ही में मास्क न पहनने पर मनसे प्रमुख राज ठाकरे पर लगा था जुर्माना
हाल ही में महाराष्ट्र के प्रमुख राजनीतिक दल मनसे के प्रमुख राज ठाकरे पर मास्क न पहनने के अपराध में जुर्माना लगाया गया था. ऐसा तब हुआ था, जब वे अपने परिवार के कुछ सदस्यों तथा मित्रों के साथ नौका पर सवार हुए थे.

यह भी पढ़ें: 12 राज्यों की 56 सीटों पर हुआ उपचुनाव का ऐलान, केरल और बंगाल पर फैसला नहीं

कोरोना की स्थिति के बारे में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा था कि कोविड-19 के खतरे को देखते हुए, उनकी सरकार सावधानी से कदम उठा रही है और एसओपी को तदनुसार तैयार किया गया है. ठाकरे ने मास्क पहनने, हाथों साफ करने और सामाजिक दूरी बनाए रखने पर जोर दिया और रेस्तरां खोले जाने को लेकर कहा था कि रेस्तरां के फिर से खुलने पर सावधानियों का पालन करने की जरूरत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज