गांधी की 150वीं जयंती पर उत्तर भारतीयों ने राजनीतिक दलों को दिखाई अपनी ताकत

Abhishek Pandey | News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 6:05 PM IST
गांधी की 150वीं जयंती पर उत्तर भारतीयों ने राजनीतिक दलों को दिखाई अपनी ताकत
महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में कॉन्क्लेव का आयोजन

महाराष्ट्र की उत्तर भारतीय युवा परिवर्तन मंच (UBYPM) और बिहार की सत्याग्रह टू स्वराज फाउंडेशन ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में सत्याग्रह से स्वराज तक नाम से एक बड़े कॉन्क्लेव का आयोजन किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2019, 6:05 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में उत्तर भारतीय (North Indian) विधानसभा चुनाव से पहले अपनी ताकत दिखाने में पीछे नहीं हैं. हमेशा उत्तर भारतीयों के ऊपर छींटाकशी करने वाली पार्टियों को अब उत्तर भारतीय अपनी ताकत ऐसे समय में दिखा रहे हैं जब कुछ महीने बाद महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) होने हैं.

महाराष्ट्र की उत्तर भारतीय युवा परिवर्तन मंच (UBYPM) और बिहार की सत्याग्रह टू स्वराज फाउंडेशन ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में सत्याग्रह से स्वराज तक नाम से एक बड़े कॉन्क्लेव का आयोजन किया. कार्यक्रम में हजारों उत्तर भारतीयों को गांधी जी के बिहार से लेकर महाराष्ट्र के बीच सांस्कृतिक संबंधों और एकजुटता के मूल्य को बताया गया. कॉन्क्लेव में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन शामिल हुए.

इसके पहले भी उत्तर भारतीय युवा परिवर्तन मंच महाराष्ट्र से करीब 100 लोगों को प्रयागराज कुंभ स्नान के लिए लेकर जा चुका है. वाई4डी फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रफुल्ल निकम ने इस कार्यक्रम में कहा कि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश और बिहार की छवि सुधारने में इस तरीके के कार्यक्रम और संस्था निश्चित ही सहायक साबित होंगे.

वहीं, उत्तर भारतीय युवा परिवर्तन मंच की अध्यक्ष श्वेता शालिनी ने कहा कि इससे दोनों जगहों की संस्कृति, धार्मिक और ऐतिहासिक महत्व को समझा सा सकेगा और उत्तर भारतियो की छवि सुधारने में सहायता मिलेगी. साथ ही 40 लाख उत्तर भारतीयों की ताकत भी यहां के पार्टियों को समझ में आएगी.

ये भी पढ़ें-

कश्मीरी गायक का दावा, आर्टिकल 370 हटने के बाद मुंबई में घर से निकाला

महाराष्ट्र: बुलढाणा के जंगल में मरे मिले 90 कुत्ते, बंधे थे मुंह और पैर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 6:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...