लाइव टीवी

महाराष्ट्र में सियासी समीकरण के खेल में अब बाप-बेटे के बीच अब खिचेंगी तलवारें

Abhishek Pandey | News18India.com
Updated: March 13, 2019, 3:02 PM IST

लगातार कांग्रेस से अहमदनगर सीट के लिए मांग करने वाले सुजय विखे पाटिल बीजेपी में शामिल हो गए. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष की उपस्थिति में सुजय ने बीजेपी की सदस्यता ली. सुजय विखे ने बताया कि ये उनका खुद का फैसला है.

  • Share this:
महाराष्ट्र के विरोधी पार्टी के नेता और कांग्रेस के दिग्गज लीडर राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे सुजय विखे पाटिल ने काफी दिन के खींचतान के बाद बीजेपी में शामिल हो गए तो वहीं महाराष्ट्र के पूर्व डिप्टी सीएम विजय सिंह मोहिते पाटिल के बेटे रणजीत सिंह मोहिते पाटिल की भी बीजेपी में शामिल होने की चर्चा तेज हो गई है. बीजेपी सरकार को अपने भाषणों और आक्रमकता से बैकफुट पर लाने वाले विरोधी पार्टी के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल अपने बेटे के इस दांव में चारों खाने चित हो गए हैं.

लगातार कांग्रेस से अहमदनगर सीट के लिए मांग करने वाले सुजय विखे पाटिल बीजेपी में शामिल हो गए. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष की उपस्थिति में सुजय ने बीजेपी की सदस्यता ली. सुजय विखे ने बताया कि ये उनका खुद का फैसला है. पिताजी ने सीट दिलाने की बहुत कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुए. सुजय विखे पाटिल को बीजेपी में लाने के लिए पूरी स्क्रिप्ट लिखने वाले गिरीश महाजन ने कहा कि सुजय के आने के बाद अहमद नगर में बीजेपी और मजबूत होगी. वहां से वर्तमान सांसद दिलीप गांधी की नाराजगी पर उन्होंने गांधी को पार्टी का निष्ठावान नेता बताया.

सुजय विखे पाटिल  के बीजेपी में शामिल होने की बात सामने आने के बाद शिवसेना ने राधाकृष्ण विखे पाटिल पर तंज कसा और कहा कि अब तक जो विरोध कर रहे थे क्या वो महज दिखावा था. अंदर की बात है कि राधाकृष्ण विखे पाटिल हमारे साथ हैं. शिवसेना भी चुनाव का मौसम देख तमाम इधर-उधर होने वाले नेताओं पर नजर रख रहा है.

शिवसेना की  बात जब विरोधी खेमे के भीतर आई तो कांग्रेस, एनसीपी पर सवाल खड़े हुए. सवाल इस बात को लेकर भी खड़े हुए कि क्या एनसीपी के पूर्व सांसद पिता विजय सिंह मोहिते पाटिल से बगावत कर रणजीत सिंह पाटिल बीजेपी में जा सकते हैं. इस पर नवाब मलिक ने सिर्फ इतना ही कहा कि बेटे बाप की नहीं सुनते, ये सिर्फ सुना था, आज देख भी लिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2019, 7:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...