Fire in Navi Mumbai: उरण के ONGC प्लांट में लगी आग पर काबू पाया गया, मरने वालों में 3 CISF जवान

Navi Mumbai, Fire in ONGC's Uran Plant: नवी मुंबई के उरण स्थित ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉर्पोरेशन (ONGC) गैस प्लांट में मंगलवार सुबह भीषण आग लग गई. काफी मशक्त के बाद आग पर काबू पा लिया गया है.

News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 2:43 PM IST
Fire in Navi Mumbai: उरण के ONGC प्लांट में लगी आग पर काबू पाया गया, मरने वालों में 3 CISF जवान
Navi Mumbai, Fire in ONGCs Uran Plant: नवी मुंबई के उरण स्थित ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉर्पोरेशन (ONGC) गैस प्लांट में मंगलवार सुबह भीषण आग लग गई. काफी मशक्त के बाद आग पर काबू पा लिया गया है.
News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 2:43 PM IST
Fire in ONGC's Uran Plant, Navi Mumbai: नवी मुंबई के उरण स्थित ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉर्पोरेशन (ONGC) के गैस प्लांट में मंगलवार सुबह भीषण आग लग गई. आग से कम से कम चार लोगों की मौत (Death) हो गई. आग की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों को काफी मशक्त करनी पड़ी. करीब तीन घंटे के बाद आग पर काबू पा लिया गया है.

बता दें कि मरने वाले चार लोगों में से तीन सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) के जवान हैं. ये सभी ओएनजीसी के फायर सर्विस में तैनात थे. सूत्रों के मुताबिक, सबसे पहले ड्रेनेज स्ट्रॉर्म में लीक हुआ था. इसी की सूचना पाकर सीआईएसएफ की टीम मौके पर पहुंची थी. तभी एक धमाका हुआ और तीन जवानों की मौत हो गई.

आग की सूचना मिलते ही ओएनजीसी के दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है. मिली जानकारी के मुताबिक, ओएनजीसी प्रशासन और मुंबई पुलिस ने प्लांट के आसपास के दो किलोमीटर के इलाके को खाली करा लिया है. हादसे में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है.



गैस को हजीरा प्लांट में किया गया है डायवर्ट
पब्लिक सेक्टर कंपनी ओएनजीसी ने बयान जारी कर कहा है, 'मंगलवार सुबह ओएनजीसी के उरण स्थित ऑयल प्रोसेसिंग और गैस प्रोसेसिंग प्लांट के स्ट्रॉर्म वॉटर ड्रेनेज में आग लग गई. ओएनजीसी फायर सर्विस एंड क्राइसिस मैंनेजमेंट की टीम मौके पर पहुंच कर आग बुझाने का प्रयास कर रही है. ऑयल प्रोसेसिंग पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है और गैस को हजीरा प्लांट में डायवर्ट कर दिया गया है.'



सुबह सात बजे लगी आग
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओएनजीसी प्लांट में मंगलवार सुबह सात बजे आग लगी. आग इनती भीषण थी कि देखते ही देखते पूरा इलाका धुएं से भर गया. आग की लपटों को धधकता देख आसपास मौजूद लोग दहशत में आ गए. आग कितनी भीषण है, इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि लगभग 3 घंटे के बाद इस पर काबू पाया गया है.

ये भी पढ़ें-

फ्रिज में बंद कर नौकर ने UN से रिटायर्ड बुजुर्ग को किया अगवा, फिर हत्या कर दफनाया

जीबी रोड की सेक्स वर्कर से हुआ प्यार, शादी से की मना तो कर दी हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 9:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...