लाइव टीवी

महाराष्ट्र के इस पोलिंग बूथ पर सिर्फ एक मतदाता ने डाला वोट, जानें वजह

News18India
Updated: October 22, 2019, 4:40 PM IST
महाराष्ट्र के इस पोलिंग बूथ पर सिर्फ एक मतदाता ने डाला वोट, जानें वजह
महाराष्ट्र में मणिबेली मतदान केंद्र पर सिर्फ एक लोगों ने डाला वोट (फाइल फोटो)

स्थानीय लोगों का कहना है कि उनके गांव में अभी तक अच्छी सड़क नहीं बनी है. ऐसे में हर काम के लिए गुजरात (Gujarat) जाना पड़ता है.

  • News18India
  • Last Updated: October 22, 2019, 4:40 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां के अक्कलकुआ विधानसभा (Akkalkua Assembly) क्षेत्र स्थित एक मतदान केंद्र पर महज एक ही वोट डाला गया है. जानकारी के मुताबिक, मणिबेली (Manibelli) मतदान केंद्र पर कुल 328 वोटर हैं, लेकिन सोमवार को मात्र एक ही जन ने वोट डाला. कहा जा रहा है कि सरकार और प्रशासन से नाराज वोटरों ने खराब रास्ते, बिजली, स्कूल और अन्य मूलभूत सुविधाओं के अभाव के चलते वोट देने से इनकार कर दिया.

जानकारी के अनुसार, अक्कलकुआ विधानसभा क्षेत्र में मणिबेली एक गांव है. इस गांव में गुजरात के सरदार पटेल के स्टैच्यू के पास से होकर जाना पड़ता है. गांव वालों का कहना है कि स्टैच्यू तक का रास्ता बिल्कुल सही है, लेकिन उसके बाद सड़क की स्थिति दयनीय हो गई है. ऐसे में सरदार पटेल के स्टैच्यू से मणिबेली गांव तक आने-जाने में डेढ़ घंटे लग जाते हैं. इसके लिए भी नाव का सहारा लेना पड़ता है.

ग्रामीणों की मानें तो महाराष्ट्र सरकार ने इस इलाके में कोई भी विकास कार्य नहीं किया है. अभी भी गांव वाले सड़क, बिजली, स्कूल और अन्य मूलभूत सुविधाओं के लिए जूझ रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि उन लोगों को हर काम के लिए गुजरात जाना पड़ता है. यही वजह है कि यहां के लोगों ने वोट देने से बहिष्कार कर दिया.

कुछ नहीं हुआ विकास

स्थानीय निवासी रुचिकर ने बताया कि महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों में से अक्कलकोट का सीरियल नंबर पहला है. वहीं, मणिबेली नाम के इस पोलिंग स्टेशन का भी सीरियल नंबर पहला है, लेकिन विकास की दिशा में इस गांव को सबसे आखिरी कर दिया गया है. यहां पर अभी तक अच्छी सड़कें भी नहीं बनी हैं. गांव वालों को हर काम के लिए गुजरात जाना पड़ता है.

60.46 फीसदी मदतान हुआ
बता दें कि महाराष्ट्र में सोमवार को यानि 21 अक्टूबर को 288 सीटों के लिए वोट डाले गए थे. करीब 60.46 फीसदी मदतान हुआ था. वहीं, शाम तक एग्जिट पोल भी आए गए थे. सभी संस्थानों के एग्जिट पोल में एनडीए को प्रचंड जीत मिल रही है. वहीं, राजनीतिक पंडितों का कहना है कि बीजेपी पिछली बार की अपेक्षा इस चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करेगी.
Loading...

ये भी पढ़ें- 

Maharashtra Exit Poll: वर्ली में आदित्य ठाकरे को मिलेगी आसान जीत या फंसेगी सीट

PMC बैंक घोटाले में 5वीं मौत, हार्ट अटैक से गई वृद्ध महिला की जान

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 11:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...