Home /News /maharashtra /

नवी मुंबई: न्हावा शेवा पोर्ट से 25 किलो हेरोइन जब्त, बाज़ार में सवा सौ करोड़ रुपये है कीमत

नवी मुंबई: न्हावा शेवा पोर्ट से 25 किलो हेरोइन जब्त, बाज़ार में सवा सौ करोड़ रुपये है कीमत

पिछले महीने मुंबई हवाईअड्डे पर दो महिलाओं को सीमा शुल्क अधिकारियों ने करीब 5 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था. (सांकेतिक तस्वीर)

पिछले महीने मुंबई हवाईअड्डे पर दो महिलाओं को सीमा शुल्क अधिकारियों ने करीब 5 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था. (सांकेतिक तस्वीर)

Drugs: नवी मुंबई का 62 वर्षीय बिजनेसमैन ईरान से मूंगफली तेल की एक खेप में 25 किलोग्राम हेरोइन की कथित तौर पर तस्करी कर रहा था.

    मुंबई. इन दिनों ड्रग्स का कारोबार (Drugs) करने वालों के बीच अफरा-तफरी का माहौल है. खास कर ड्रग्स केस में बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन की गिरफ्तारी के बाद ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है. इसी कड़ी में राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की कार्रवाई में एक कंटेनर से 25 किलोग्राम हेरोइन ज़ब्त की गई. अंतराष्ट्रीय बाज़ार में इसकी कीमत करीब सवा सौ करोड़ रुपये है. इस कंटेनर को नवी मुंबई के न्हावा शेवा पोर्ट पर पकड़ा गया. इस सिलसिले में जयेश सांघवी नाम के एक बिजनेसमैन को गिरफ्तार भी किया गया है.

    अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक नवी मुंबई का 62 वर्षीय बिजनेसमैन ईरान से मूंगफली तेल की एक खेप में 25 किलोग्राम हेरोइन की कथित तौर पर तस्करी कर रहा था. डीआरआई के अधिकारियों ने नवी मुंबई के न्हावा शेवा में ईरान से आए एक कंटेनर को हिरासत में लिया था और 4 अक्टूबर को तलाशी ली.

    पिछले महीने मुंबई हवाईअड्डे पर दो महिलाओं को सीमा शुल्क अधिकारियों ने करीब 5 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था. जब्त ड्रग्स की अनुमानित कीमत करीब 25 करोड़ रुपये है. सीमा शुल्क अधिकारियों ने एक मां-बेटी को पकड़ा था जो दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग से आई थी. इन दोनों ने हेरोइन को अपने ट्रॉली बैग के साइड पॉकेट में छुपाया हुआ था. इनके पास से 4.95 किलोग्राम हेरोइन मिली थी. हवाई अड्डे पर किसी व्यक्तियों से ड्रग्स की ये सबसे बड़ी बरामदगी बताई जा रही है.

    ये भी पढ़ें:- सबको कश्मीर बुलाते थे दीपक, नई कार से स्कूल गई थीं सुपिंदर… ‘लहुलूहान घाटी’ की दर्दनाक दास्तां

    अधिकारियों ने कहा कि ये हवाई अड्डे पर सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है क्योंकि यात्री आमतौर पर एक बार में दो किलोग्राम से अधिक ड्रग्स नहीं ले जाते हैं. गिरफ्तारी के बाद दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया और अदालत ने उन्हें 5 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

    अधिकारी ने बताया कि इस साल जनवरी से अब तक मुंबई पुलिस ने नशीले पदार्थों से संबंधित 3,333 मामले दर्ज किए हैं, 3,575 लोगों को गिरफ्तार किया है और 86.50 करोड़ रुपये मूल्य के 3,813 किलोग्राम विभिन्न प्रतिबंधित मादक पदार्थ जब्त किए हैं. एएनसी ने इनमें से 88 मामले दर्ज किए. इन मामलों के संबंध में 129 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 60.16 करोड़ रुपये मूल्य के 2,569 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किए. (एजेंसी इनपुट के साथ)

    Tags: Drugs case, Drugs mafia

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर