लाइव टीवी

CM फडणवीस के इन 6 मंत्रियों के हाल खराब, पंकजा मुंडे भी हार की ओर

News18India
Updated: October 24, 2019, 2:49 PM IST
CM फडणवीस के इन 6 मंत्रियों के हाल खराब, पंकजा मुंडे भी हार की ओर
मतगणना के रुझान के अनुसार, फडणवीस के इन करीबियों के हाल भी खराब हैं. (फाइल फोटो)

देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) सरकार के स्टार फेस माने जाने वाले कुछ चेहरे पिछड़ते हुए दिख रहे हैं. इनमें पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) सबसे बड़ा नाम हैं.

  • News18India
  • Last Updated: October 24, 2019, 2:49 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में एनडीए (NDA) की सरकार बनना लगभग तय हो गया है. हालांकि, बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) का प्रदर्शन अनुमान के मुताबिक नहीं रहा. कुछ आंकड़े ऐसे भी थे जिन्होंने बीजेपी को चौंका दिया. देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) सरकार के स्टार फेस माने जाने वाले कुछ चेहरे मतगणना के दौरान पिछड़ते हुए दिख रहे हैं. इनमें जो सबसे बड़ा नाम सामने आया वो रहा पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) का. इसके साथ ही अन्य पांच मंत्री भी मतगणना के दौरान पीछे चल रहे हैं.

पंकजा मुंडे की सीट पर बीजेपी की जीत तय थी, लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है. इन सीटों पर पिछड़ी बीजेपी मतगणना के आ रहे रुझानों को देखते हुए फडणवीस सरकार के 6 मंत्री अपनी सीटों पर काफी पीछे चल रहे हैं. इनमें परली से पंकजा मुंडे, कर्जत जमात से राम शिंदे, औरंगाबाद से अतुल सवे, मावल से बाला उर्फ संजय विश्वनाथ भिड़े, यवतमाल से मदन येरावर और पुरंदर से विजय शिवतारे काफी पीछे चल रहे हैं. दूसरी तरफ, मतगणना के रुझान आने के बीच ही शिवसेना ने एक बार फिर सूबे के लिए मुख्यमंत्री पद की डिमांड रख दी है.

शिवसेना आदित्य ठाकरे का नाम आगे किया
शिवसेना ने फिर से आदित्य ठाकरे का नाम आगे किया है. शिवसेना ने सीएम पद के लिए बीजेपी के सामने ढाई-ढाई साल का फार्मूला भी दिया है. साथ ही शिवसेना ने आधे मंत्री पद भी मांगे हैं. बीजेपी का अभी इस मांग पर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है. गौरतलब है कि इससे कुछ देर पहले ही शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने आदित्य ठाकरे को सीएम बनाने की बात पर कहा था कि इसका फैसला शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और बीजेपी अध्यक्ष व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से चर्चा के बाद लिए जाएंगे. इधर, शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने भी थोड़ी ही देर पहले यह स्पष्ट किया था कि 50-50 फार्मूला तय रहेगा.

कुछ सीटें कम आई हैं
राउत ने कहा कि पार्टी के अनुमान से कुछ सीटें कम आई हैं, लेकिन यह निराशाजनक नहीं है. हमारा प्रदर्शन काफी अच्छा है. सरकार बनाने की बात पर वह बोले की बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन बरकार है और रहेगा. गठबंधन सरकार को लेकर 50-50 के अनुपात पर हुई थी और हम अभी भी उसी बात पर बरकरार हैं.

ये भी पढ़ें- 
Loading...

रेत माफिया ने पुलिस टीम पर किया जानलेवा हमला, अधिकारी गंभीर रूप से घायल

सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने वाले दो जवान गिरफ्तार, सरगना की तलाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 1:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...