• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • परली सीट से चचेरे भाई धनंजय मुंडे ने पंकजा मुंडे को दी शिकस्त

परली सीट से चचेरे भाई धनंजय मुंडे ने पंकजा मुंडे को दी शिकस्त

परली सीट से चचेरे भाई धनंजय मुंडे ने पंकजा मुंडे को दी शिकस्त

परली सीट से चचेरे भाई धनंजय मुंडे ने पंकजा मुंडे को दी शिकस्त

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे (Pankaja Munde), एनसीपी नेता धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) से हार गई हैं. उनके चचेरे भाई धनंजय मुंडे ने उन्हें 22,000 वोटों से हराया.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता रहे गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) परली विधानसभा सीट (Parli Assembly Seat) से एनसीपी नेता धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) से हार गई हैं. वे लगभग 22,000 वोटों से धनंजय मुंडे से हार गई हैं. पंकजा मुंडे महाराष्ट्र की देवेंद्र फडणवीस सरकार में ग्रामीण विकास, महिला और बाल विकास मंत्री हैं.

    21 अक्टूबर को धनंजय मुंडे ने दर्ज कराया था मुकदमा
    इससे पहले पंकजा मुंडे के खिलाफ कथित अभद्र टिप्पणी को लेकर उनके चचेरे भाई एवं राकांपा नेता धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. केस दर्ज होने के एक दिन बाद कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ धनंजय के भाषण से आपराधिक इरादे से ‘छेड़छाड़’ करने के आरोप में भी केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने 21 अक्टूबर को यह जानकारी दी थी.

    विधानपरिषद में विपक्ष के नेता हैं धनंजय मुंडे
    पंकजा और धनंजय चचेरे भाई-बहन हैं और दोनों ही परली विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं. धनंजय विधानपरिषद में विपक्ष के नेता हैं. धनंजय मुंडे राकांपा के और पंकजा मुंडे भाजपा की उम्मीदवार हैं. पुलिस ने सोमवार को बताया कि राकांपा के स्थानीय नेता वाल्मिक करड़ ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसके बाद रविवार शाम प्राथमिकी दर्ज की गई.

    सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था धनंजय के वीडियो का भाषण
    शिकायत में करड़ ने कहा कि उन्हें संदेह है कि क्लिप में छेड़छाड़ के पीछे भाजपा के सोशल मीडिया से जुड़े लोगों का हाथ है. करड़ ने आरोप लगाया गया था कि चुनावी रैली में धनंजय मुंडे के भाषण को उनका चरित्र हनन करने के इरादे से काटा-छांटा गया है. राकांपा नेता के भाषण वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. वायरल होने के बाद बीड जिले के परली से ताल्लुक रखने वाले एक भाजपा नेता ने शनिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. हालांकि, राकांपा नेता ने कहा था कि जो वीडियो वायरल हुआ है, उससे छेड़छाड़ की गई है और वह फर्जी है. उनकी टिप्पणियों को तोड़ा-मरोड़ा गया है.

    वीडियो क्लिप फर्जी नहीं है: पंकजा मुंडे
    21 अक्टूबर को परली विधानसभा के लिए मतदान करने के बाद पंकजा मुंडे ने कहा था कि वीडियो क्लिप फर्जी नहीं है. पंकजा मुंडे ने कहा था, ‘मैंने वह क्लिप कई बार देखी और जिस तरह से वह भाषण दिया गया, जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया उससे मुझे बहुत ठेस पहुंची है. 20 अक्टूबर को महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने भी विधानपरिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे की टिप्पणी पर स्वत: संज्ञान लिया था. आयोग की अध्यक्ष विजया राहतकर ने औरंगाबाद में संवाददाताओं से कहा कि राकांपा नेता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

    ये भी पढे़ं - 

    'महाराष्ट्र के लिए जरूरी है शिवसेना, आदित्य ठाकरे को देखना चाहते हैं सीएम'

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज