पायल तड़वी सुसाइड केस: आरोपी डॉक्टरों की जमानत याचिका खारिज, भेजी गईं जेल

डॉक्‍टर पायल तड़वी सुसाइड केस में तीन डॉक्‍टरों को ही आरोपी बनाया गया है. इनके खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

News18Hindi
Updated: June 10, 2019, 5:19 PM IST
पायल तड़वी सुसाइड केस: आरोपी डॉक्टरों की जमानत याचिका खारिज, भेजी गईं जेल
स्पेशल कोर्ट ने तीनों आरोपी डॉक्टरों को 21 जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है (File Photo)
News18Hindi
Updated: June 10, 2019, 5:19 PM IST
डॉक्टर पायल तड़वी आत्महत्या कांड में मुंबई की स्पेशल कोर्ट ने तीनों आरोपी डॉक्टरों की जमानत याचिका खारिज कर दी. स्पेशल कोर्ट ने सोमवार को तीनों आरोपी डॉक्टरों को 21 जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. इस मामले की अगली सुनवाई 21 जून को होगी. दरअसल, आरोपी तीनों महिला डॉक्टर्स ने कोर्ट में अपनी जमानत के लिए एक याचिका दाखिल की थी, जिस पर 10 जून यानी आज सुनवाई हुई.

आरोपियों पर है आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप
डॉक्टर पायल को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप उन्हीं के साथ काम करने वाली तीन महिला डॉक्टर हेमा आहूजा, भक्ति मेहरे और अंकिता खंडेलवाल पर लगा है. तीनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर डॉ. पायल तड़वी को खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में कोर्ट में पेश किया था. 4 जून को मुंबई की स्पेशल कोर्ट ने आरोपी तीनों डॉक्टरों को 10 जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा था.

कई धाराओं में दर्ज हुआ मामला

पुलिस ने इस मामले में डॉक्टर मेहरे, डॉ आहुजा और खंडेलवाल को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद इन सभी के खिलाफ अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) कानून, रैगिंग रोधी कानून, सूचना प्रौद्योगिकी कानून और भारतीय दंड संहिता की धारा 306 (आत्महत्या के लिये उकसाने) के तहत मामला दर्ज किया है.

बता दें कि आरोपी डॉक्टर भक्ति मेहरे, डॉक्टर हेमा आहूजा और डॉक्टर अंकिता खंडेलवाल ने जूनियर डॉक्टर पायल तड़वी को अनूसूचित जनजाति से होने की वजह से ताने मारे थे. इसके बाद 22 मई को वे अपने हॉस्टल के कमरे में मृत पाईं गई थी. प्रथम दृष्टया माना जा रहा है कि पायल ने आत्महत्या की है. लेकिन पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में उनके गले पर चोट के निशान भी पाए गए थे.

ये भी पढ़ें--
Loading...

भोपाल रेप एंड मर्डर केस: मासूम बच्ची की शव यात्रा में शामिल हुए दिग्विजय सिंह

कुशीनगर: नाबालिग को किडनैप कर आधा दर्जन लोगों ने किया गैंगरेप

अगर BJP धारा 370 खत्म करेगी तो हम NDA में रहते हुए इसका विरोध करेंगे: जेडीयू

ठेले पर भुट्टा देख अचानक रुके अखिलेश यादव, बोले- बहुत महंगा दे रहे हो, कहां से लाए हो

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 10, 2019, 4:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...