पायल तडवी आत्महत्या: पुलिस का दावा- आरोपियों ने नष्ट कर दिया था सुसाइड नोट

फोरेंसिक विशेषज्ञों ने पायल ताडवी के सेल फोन से फाइलें रिकवर कर ली हैं. क्राइम ब्रांच के मुताबिक जो नोट बरामद हुआ है उसमें तीनों डॉक्टरों को पायल ने अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है.

News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 6:53 PM IST
पायल तडवी आत्महत्या: पुलिस का दावा- आरोपियों ने नष्ट कर दिया था सुसाइड नोट
पायल तडवी सुसाइड केस में सनसनीखेज खुलासा
News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 6:53 PM IST
मुंबई के नायर अस्पताल की डॉक्टर पायल तडवी की आत्महत्या के मामले में बेहद चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है. इस पूरे मामले की जांच कर रही मुंबई क्राइम ब्रांच ने हाईकोर्ट के सामने यह दावा किया है कि पायल ने हाथ से लिखे सुसाइड नोट की तस्वीरें अपने मोबाइल में ली थीं. आरोपी तीनों डॉक्टर पायल के आत्महत्या करने के बाद उनके कमरे में पहुंचीं और उनके मोबाइल फोन में लिए गए सुसाइड नोट को डिटील कर दिया था.

आरोपी डॉक्टरों ने मोबाइल से सुसाइड नोट किया था डिलीट
फोरेंसिक विशेषज्ञों ने पायल ताडवी के सेल फोन से फाइलें रिकवर कर ली हैं. क्राइम ब्रांच के मुताबिक जो नोट बरामद हुआ है उसमें तीनों डॉक्टरों को पायल ने अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है. इतना ही नहीं, क्राइम ब्रांच के मुताबिक तीनों आरोपी महिला डॉक्टर हेमा अहूजा, भक्ति मेहरे व अंकिता खंडेलवाल पायल तडवी को जातिगत टिप्पड़ी करके लगातार परेशान करती थीं, जिससे परेशान होकर उसने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया.

पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

बता दें कि पायल तडवी के वकील ने पिछले दिनों कोर्ट में बहस करते हुए यह मांग की थी कि मामले की साइनटिफिक जांच कराई जाए, जिसको कोर्ट ने स्वीकार करते हुए क्राइम ब्रांच को जांच प्रभावी ढंग से करने को कहा था. इस जानकारी के सामने आने के बाद पायल तडवी के वकील ने महाराष्ट्र सरकार से मांग की है कि जिन पुलिस अधिकारियों ने मामला दर्ज करने और आरोपियों को गिरफ्तार करने में देरी की उनके खिलाफ वह कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे.

ये था पूरा मामला
आरोपी डॉक्टर भक्ति मेहरे, डॉक्टर हेमा आहूजा और डॉक्टर अंकिता खंडेलवाल ने जूनियर डॉक्टर पायल तड़वी को अनूसूचित जनजाति से होने की वजह से ताने मारे थे. इसके बाद 22 मई को वे अपने हॉस्टल के कमरे में मृत पाईं गई थी. प्रथम दृष्टया माना जा रहा है कि पायल ने आत्महत्या की है. लेकिन पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में उनके गले पर चोट के निशान भी पाए गए थे.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

नितेश और उनके समर्थकों को 9 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा

कांग्रेस MLA नितेश राणे ने थाने में की पुलिसकर्मियों से बहस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2019, 6:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...