Home /News /maharashtra /

रेलवे ट्रैक पर पबजी गेम खेल रहे दो युवकों की ट्रेन की चपेट में आने से मौत

रेलवे ट्रैक पर पबजी गेम खेल रहे दो युवकों की ट्रेन की चपेट में आने से मौत

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

ऑनलाइन गेम पबजी खेलने के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत हो गई. मृतकों की पहचान नागेश गोरे (24), स्वप्निल अन्नापूर्णे (22) के रूप में हुई है

    महाराष्ट्र के हिंगोली जिले में रेलवे ट्रेक पर ऑनलाइन गेम पबजी खेलने के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत हो गई. मृतकों की पहचान नागेश गोरे (24), स्वप्निल अन्नापूर्णे (22) के रूप में हुई है. घटना शनिवार शाम राजधानी मुंबई से करीब 570 किलोमीटर दूर हिंगोली में हुई है.

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों युवक नागेश और स्वप्निल रेलवे पटरियों के किनारे पबजी खेल रहे थे. इस दौरान हैदराबाद-अजमेर ट्रेन वहां से गुजरी, लेकिन दोनों गेम खेलने में इतना मशगूल थे कि ट्रेन आने के बारे में उन्हें पता ही नहीं चला और दोनों युवक ट्रेन की चपेट में आ गए. इसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

    क्या है पबजी गेम-
    पबजी गेम का पूरा नाम ‘प्लेयर्स अननोज बैटलग्राउंड्स’ है.  इन दिनों इस ऑनलाइन गेम की काफी मांग है. देश-विदेश में युवा इस गेम को काफी पसंद कर रहे हैं. यह दक्षिण कोरियाई मूल का एक ऑनलाइन गेम है. इसमें भागीदारी करने वाले खिलाड़ी को खुद को जिंदा रखने और गेम जीतने के लिए दूसरों को मारना पड़ता है. कहा जा रहा है कि इस गेम को खेलने वाले युवाओं में हिंसक प्रवृति बढ़ रही है. इसी लिए इसे कई जगहों पर बंद करने की भी मांग की गई है.

    गुजरात में पबजी पर बैन-
    बता दें कि हाल ही में मल्टीप्लेयर मोबाइल गेम पबजी ने एक साल पूरा किया है. लेकिन भारत के कई शहरों में इसे बैन करने की मांग भी की जाने लगी है. गुजरात के राजकोट में में तो पबजी खेलने वाले 10 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था. बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया. गुजरात में कई दिशा-निर्देशों के साथ पबजी को बैन किया गया है.

    ये भी पढ़ें- राज ठाकरे की पार्टी MNS का ऐलान- नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव

    Tags: Maharashtra, Pubg, Train accident

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर