लाइव टीवी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 : पीएम नरेंद्र मोदी 9 तो अमित शाह करेंगे 18 रैलियां, यहां से होगी शुरुआत

पीटीआई
Updated: October 7, 2019, 9:46 AM IST
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 : पीएम नरेंद्र मोदी 9 तो अमित शाह करेंगे 18 रैलियां, यहां से होगी शुरुआत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र भाजपा (BJP) के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी रैलियों की शुरुआत 17 अक्टूबर को पुणे और सतारा से करेंगे. गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी महाराष्ट्र में 18 रैलियों को संबोधित करेंगे.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में (Maharashtra) 21 अक्टूबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव (Assembly elections 2019) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पुणे (Pune) और सतारा (Satara) समेत 9 रैली को संबोधित करेंगे. लोकसभा चुनाव 2019 के बाद पीएम मोदी का यह सबसे बड़ा चुनावी अभियान होगा.

महाराष्ट्र भाजपा (BJP) के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) ने बताया कि महाराष्ट्र में महायुति के सहयोग से भाजपा (BJP) दूसरी बार सरकार बनाने के लिए प्रयासरत है. इसके लिए गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) महाराष्ट्र में 18 रैलियों को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी चुनावी रैलियों की शुरुआत 17 अक्टूबर को पुणे और सतारा से करेंगे.

BJP सहयोगी दलों के साथ लड़ रही है चुनाव
पाटिल पुणे शहर में कोथरुड़ निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं. सतारा से राकांपा (NCP) छोड़ कर बीजेपी में शामिल हुए छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज उदयन राजे भोसले लोकसभा उपचुनाव के लिए मैदान में हैं, जो हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं. इनके समर्थन में पीएम मोदी रैली को संबोधित करेंगे. पाटिल ने बताया कि राकांपा के गढ़ पश्चिमी महाराष्ट्र में आमित शाह रैली करेंगे.

चंद्रकांत पाटिल ने कहा, 'हमने पुणे जिले के 11 निर्वाचन क्षेत्रों के गठबंधन के उम्मीदवारों और उनके संबंधित पार्टी कार्यकर्ताओं से मोदी और शाह की जनसभाओं में भाग लेने के लिए कहा है. महाराष्ट्र में भाजपा अपने सहयोगी दलों के साथ चुनाव लड़ रही है, जिसमें शिवसेना, शिवसंग्राम पार्टी, राष्ट्रीय समाज पक्ष और रयत क्रांति संगठन शामिल हैं.

मोदी-शाह ने कांग्रेस पर साधा था निशाना
पीएम मोदी ने पिछले महीने नासिक में एक रैली में कश्मीर की बदहाली के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया था. उन्होंने कहा था कि कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने से घाटी में विकास के नए आयाम खुलेंगे. वहीं पिछले महीने मुंबई में एक रैली के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद से कश्मीर में विकास की बयार बहेगी.
Loading...

बता दें कि वर्ष 2014 का विधानसभा चुनाव भाजपा और शिवसेना ने अलग-अलग लड़ा था, जिसमें भाजपा को 122 और शिवसेना को 63 सीटें मिली थीं महाराष्ट्र में विधानसभा की कुल 288 सीटें हैं.

ये भी पढ़ें- 95 हजार से ज्यादा पोलिंग स्टेशनों पर मतदान देंगे महाराष्ट्र के 8.94 करोड़ मतदाता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 8:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...