लाइव टीवी

PM मोदी का आरोप- मुंबई हमले के बाद कार्रवाई करने में असफल रही कांग्रेस

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 10:42 PM IST
PM मोदी का आरोप- मुंबई हमले के बाद कार्रवाई करने में असफल रही कांग्रेस
पीएम मोदी ने महाराष्ट्र में किया कांग्रेस पर हमला

'1993 के धमाको (1993 Bomb Blast) को कोई भूल नहीं सकता. इस मामले के दोषी तो भाग गए, पर कुछ लोग दोषियो के साथ मिर्ची का व्यापार कर रहे हैं.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 10:42 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) के प्रचार के लिए पहुंचे पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘आतंकवादी हमले (Terrorist Attack) के बाद जांच एजेंसियों को मिले सबूत से साफ हो गया कि इसका सरगना सीमा पार है, लेकिन इसके बावजूद कांग्रेस सरकार (Congress Government) ने कहा कि यह हमला देश में मौजूद लोगों का काम है.’ आगे उन्होंने कहा- 1993 के धमाको को कोई भूल नहीं सकता. इस मामले के दोषी तो भाग गए, पर कुछ लोग दोषियो के साथ मिर्ची का व्यापार कर रहे हैं. आगे उन्होंने ये कहा कि ये वहीं लोग जो दशकों से आर्टिकल 370 और 35ए पाले हुए थे. हमने जम्मू काश्मीर से आर्टिकल 370 और धारा 35ए  हटाई तो विरोध कर रहे थे.

मराठी में बोलकर की शुरुआत
मोदी ने भाषण की शुरुआत मराठी में बोलकर की. उन्होंने कहा-
‘आज एक साथ मुझे दो-दो भगवानों का दर्शन करने का सौभाग्य मिला. पहले बाबा बैजनाथ के चरणों में गया. जनता जनार्दन यानि ईश्वर का रूप होती है. उसके बाद आपके दर्शन का सौभाग्य मिला’.


कांग्रेस के कार्यकर्ता पार्टी छोड़कर भाग रहे हैं

‘भाजपा कार्यकर्ता दिन-रात परिश्रम करता है. कांग्रेस को अपनी चिंता करनी चाहिए. कार्यकर्ता और जमीनी नेता आपको छोड़कर भाग रहे हैं. कांग्रेस के अधिकतर नेता एक-दूसरे से निपटने में लगे हुए हैं. आपकी युति में जो युवा थे, वह जा रहे हैं और बुजुर्ग सिर में हाथ रखकर रोते रहते हैं.’

‘कांग्रेस पर वोट बर्बाद न करें’
पीएम मोदी ने कहा,
‘एक तरफ बंटे हुए कुनबों का जमवाड़ा है तो दूसरी तरफ आपकी सेवा में युवा और कर्मशील भाजपा की टीम है. क्या थके और हारे हुए लोग आपका भला कर सकते हैं? अगर नहीं तो फिर ऐसे लोगों की जरूरत क्या है. फिर अपना वोट बर्बाद करने की जरूरत क्या है?

Loading...

उन्होंने आगे कहा कि ‘एक तरफ हमारी कार्य शक्ति और दूसरी तरफ उनकी स्वार्थ शक्ति है. लोग कार्य को पसंद करते हैं और स्वार्थ को नफरत करते हैं. इनके कारनामे ऐसे हैं, जिनसे भारत का अहित चाहने वालों को ऑक्सीजन मिलती है. जब अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला किया, तब इनका फिर से स्वार्थ जग गया’.

कांग्रेस ने देश को बांटने का काम किया है
पीएम आगे कहा ने बयान दिया कि अगर जम्मू कश्मीर में हिंदू होते तो मोदी सरकार ऐसा फैसला नहीं लेती. इन्होंने देश को बांटने का काम किया. उन्होंने कहा कि हमने आर्टिकल 370 हटा कर कश्मीर को खो दिया क्या, आपने खो दिया? मुझे कोई बताए क्या हमारे पास से कश्मीर चला गया. देश आजाद होने के बाद जिन्होंने सर्वाधिक समय तक देश पर राज किया, वह ऐसी भाषा बोलते हैं.’

ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र की राजनीति का गणित, जानिए किसके खाते में कितने सीटें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 10:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...