100 साल पहले यहां लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक ने की थी पूजा अब PM मोदी ने किए बप्पा के दर्शन

News18Hindi
Updated: September 7, 2019, 6:48 PM IST
100 साल पहले यहां लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक ने की थी पूजा अब PM मोदी ने किए बप्पा के दर्शन
पीएम मोदी, हवाई अड्डे से सीधा लोकमान्य सेवा संघ परिसर के मंडप पहुंचे, जहां उन्होंने भगवान गणेश के दर्शन किए.

पीएम मोदी, हवाई अड्डे से सीधा लोकमान्य सेवा संघ परिसर के मंडप पहुंचे, जहां उन्होंने भगवान गणेश (Lord Ganesha) के दर्शन किए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2019, 6:48 PM IST
  • Share this:
मुम्बई. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Pm Narendra Modi) ने शनिवार को उपनगर विले पार्ले में लोकमान्य सेवा संघ (LSS) के मंडप में बप्पा के दर्शन किए. पीएम मोदी, हवाई अड्डे से सीधा लोकमान्य सेवा संघ परिसर के मंडप पहुंचे, जहां उन्होंने भगवान गणेश (Lord Ganesha) के दर्शन किए. बता दें लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक ने ही ब्रिटिश शासन के खिलाफ जाकर सार्वजनिक तौर पर गणेश उत्सव मनाने की शुरुआत की थी.

एलएसएस (LSS) करीब 96 वर्ष पुराना एक गैर लाभकारी संगठन है. पीएम मोदी ने एलएसएस परिसर में लोकमान्य की आवक्ष प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. उन्होंने मराठी साहित्यकार स्वर्गीय पी. एल. देशपांडे की जन्म शताब्दी वर्ष के मौके पर उनकी आवक्ष प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया. बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) स्थित 'जियो वर्ल्ड सेंटर मेगा कन्वेंशन सेंटर' में एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'करीब एक शताब्दी पूर्व लोकमान्य तिलक ने सार्वजनिक तौर पर गणेश उत्सव मनाने की शुरुआत की थी. यह त्योहार पूरे देश और पूरे विश्व में मनाया जाता है.


Loading...

उन्होंने बीकेसी से मुम्बई के लिए तीन मेट्रो लाइनों की आधारशिला रखी और मेट्रो के अत्याधुनिक डिब्बे का भी अनावरण किया, यह भारत में बना पहला मेट्रो का डिब्बा है. इस बीच, विले पार्ले के भाजपा विधायक पराग अलवानी ने कहा कि एलएसएस में गणेश प्रतिमा स्थापना का यह शताब्दी वर्ष है. इससे पहले महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस हवाई अड्डे पर मोदी का स्वागत करने पहुंचे थे. कोश्यारी और फड़णवीस के अलावा भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल भी मोदी के साथ यहां पूजा अर्चना के दौरान मौजूद थे. पीएम मोदी यहां मुम्बई और औरंगाबाद में कई समारोहों में हिस्सा लेंगे.

यह भी पढ़ें:  चुनाव से पहले 10 लाख किसानों को 4,750 करोड़ रुपये का तोहफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 6:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...