PMC बैंक घोटाला: स्कूल का फंसा पैसा, शिक्षक और चपरासी समेत 400 का रुका वेतन
Mumbai News in Hindi

PMC बैंक घोटाला: स्कूल का फंसा पैसा, शिक्षक और चपरासी समेत 400 का रुका वेतन
मुंबई के आजाद मैदान में आंदोलन कर रहे हैं बैंक के खाताधारक. (प्रतीकात्मक फोटो)

आंदोलनरत खाताधारकों ने आरबीआई (RBI) को मंगलवार दोपहर 3 बजे तक की मोहलत दी है. यदि (PMC Bank Scam) पीएमसी बैंक घोटाला मामला नहीं सुलझता तो खाताधारक आरबीआई कार्यालय के सामने जाकर भी धरना-प्रदर्शन कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 3:08 PM IST
  • Share this:
मुंबई. पीएमसी बैंक घोटाला (PMC Bank Scam) मामले में मुंबई (Mumbai) के सायन-कोलीवाड़ा स्थित गुरुनानक स्कूल का 11 करोड़ से भी अधिक का रकम अटका पड़ा है, जिसके चलते गुरुनानक स्कूल के 400 से अधिक कर्मचारियों को ऐन दीपावली (Deepawali) के मौके पर तनख्वाह नहीं मिलेगी जिसको लेकर मंगलवार को गुरुनानक स्कूल की तरफ से कोर्ट में एक और याचिका दाखिल की गई है. घोटाले के कारण स्कूल के शिक्षक और चपरासी समेत 400 लोगों का वेतन रुक गया है.

आरबीआई से मिलने गए आंदोलन कर रहे 10 खाताधारक
पीएमसी बैंक घोटाला मामले मुंबई के आजाद मैदान में आंदोलन कर रहे खाताधारकों में से 10 लोगों की एक टीम आरबीआई से मिलने गई है. आंदोलन कर रहे खाताधारकों ने आरबीआई को मंगलवार दोपहर 3 बजे तक की मोहलत दी है.

आरबीआई कार्यालय के सामने जाकर भी धरना प्रदर्शन कर सकते हैं खाताधारक



अगर मामला नहीं सुलझता तो आंदोलन कर रहे खाताधारक अनिश्चित काल तक आंदोलन जारी रखेंगे. आंदोलन कर रहे खाताधारकों ने यह भी बताया कि वे आरबीआई कार्यालय के सामने जाकर भी धरना प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन अब वे अपना आंदोलन वापस नहीं लेंगे.



मृत महिला की बेटी ने बैंक में जमा कराए थे ढाई करोड़ रुपए
पंजाब एंड महाराष्ट्र बैंक घोटाले के बाद बीते कुछ ही दिनों में उसके 4 खाताधारकों की मौत की खबरें आ चुकी हैं. इसके बाद इस मामले में 21 अक्टूबर को एक और मौत की खबर सामने आई थी. भारतीय सदरंगनी नाम की एक वृद्ध महिला की सोमवार को हार्ट से मौत हो गई. उनकी बेटी ने पीएमसी बैंक में करीब ढाई करोड़ रुपए जमा कराए थे. इससे पहले फट्टोमल पंजाबी और संजय गुलाटी की हार्ट अटैक से मौत की बात सामने आई थी. वहीं मुंबई के वरसोवा इलाके में रहने वाली 39 वर्षीय एक डॉक्टर जो कि PMC की खाताधारक भी थीं की आत्महत्या करने का मामला सामने आया. चौथी खबर मुरलीधर ढर्रा नाम के एक 83 वर्षीय वृद्ध की मौत की थी.

रिपोर्ट - ज्योत्सना गंगणे 

ये भी पढ़ें - 

बंद है दिल्ली! कैब ड्राइवर ने अमेरिकी नागरिक से ठगे 90,000 रुपए, जानिए मामला

रॉबर्ट वाड्रा नोएडा के हॉस्पिटल में भर्ती, रातभर मौजूद रहीं प्रियंका गांधी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading