अपना शहर चुनें

States

फर्जी पुलिस बनकर लोगों से ठगी करने वाला एक्टर गिरफ्तार, कई फिल्मों-सीरियलों में कर चुका है काम

पुलिस बनकर लोगों से ठगी करने वाले अभिनेता को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है.
पुलिस बनकर लोगों से ठगी करने वाले अभिनेता को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

मुंबई पुलिस के डीसीपी अकबर पठान के मुताबिक यह आरोपी कई फिल्में और बड़े-बड़े सीरियलों में काम कर चुका है. वह फर्जी पुलिस बनकर लोगों को ठगता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2020, 7:41 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो एक फिल्म अभिनेता के साथ-साथ टीवी सीरियल में काम करने वाला कलाकार भी है. मुंबई पुलिस के मुताबिक फिल्मों में काम करने वाला आरोपी उत्तराखंड (Uttarakhand Police) और दूसरे राज्यों में फर्जी पुलिसवाला बन मासूम लोगों से लाखों की ठगी करता था. मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपी को गिरफ्तार कर उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) के हवाले कर लिया है. गिरफ्तार किए गए इस आरोपी का नाम सलमान जाफरी है.

पुलिस के मुताबिक सलमान जाफरी ने बॉलीवुड फिल्मों (Bollywood Films) और कई बड़े टीवी सीरियलों में काम किया है. जाफरी मुंबई से उत्तराखंड ठगी के लिए हवाई जहाज से आता-जाता था जिससे कि कोई उसे पकड़ न ले और न ही कोई उसे पहचान सके. पिछले कई सालों से सलमान जाफरी मुंबई के पॉश इलाके में ऐश की जिंदगी जी रहा था. जाफरी ने फिल्मों और टीवी सीरियलों में काम करने के साथ ही ठगी से भी काफी पैसे कमाए थे.

ये भी पढ़ें- किसानों से सरकार की बातचीत फेल होती लग रही, ये राष्ट्रीय मुद्दा बन जाएगा- SC



पकड़े जाने के डर से फ्लाइट से लौट आता था मुंबई
मुंबई पुलिस के डीसीपी अकबर पठान के मुताबिक यह आरोपी कई फिल्मों और बड़े-बड़े सीरियलों में काम कर चुका है. वह फर्जी पुलिस बनकर लोगों को ठगता था. पकड़े जाने के डर से ठगी करने के बाद यह तुरंत हवाई जहाज से मुंबई आ जाता था, ताकि किसी को कई शक न हो.

ये भी पढ़ें- आंदोलन के बीच गन्‍ना किसानों को केंद्र का बड़ा तोहफा! चीनी निर्यात पर देगी 3500 करोड़ की सब्सिडी

पुलिस ने बताया कि आरोपी सलमान जाफरी के खिलाफ नागपुर (Nagpur) में भी ठगी के तीन मामले दर्ज है. मुंबई पुलिस ने आरोपी सलमान को गिरफ्तार कर उत्तराखंड पुलिस के हवाले कर दिया है. क्योंकि मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उत्तराखंड में हुए एक ठगी के मामले में जाफरी को मुंबई से गिरफ्तार किया है. पुलिस यह भी जांच कर रही है कि सलमान जाफरी के खिलाफ और किस-किस शहर में मामले दर्ज हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज