अपना शहर चुनें

States

गज़ाली होटल फायरिंग : गैंगस्टर रवि पुजारी को कर्नाटक से लाया गया मुंबई, कोर्ट ने 9 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेजा

मुंबई पहुंचा  गैंगस्टर रवि पुजारी
मुंबई पहुंचा गैंगस्टर रवि पुजारी

गैंगस्टर रवि पुजारी (Gangster Ravi Pujari) के खिलाफ हत्या, हत्या कराने का आरोप, महाराष्ट्र, गुजरात और कर्नाटक में पैसे की उगाही समेत कई मामले दर्ज हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 5:34 PM IST
  • Share this:
मुंबई. गैंगस्टर रवि पुजारी (Gangster Ravi Pujari) को मंगलवार को कर्नाटक से मुंबई लाया गया. उसे मुंबई सेशंस कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 9 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. पुलिस साल 2016 के गज़ाली होटल फायरिंग (2016 Gajali Restaurant Firing) केस में पुजारी से पूछताछ करेगी. पुजारी को मंगलवार सुबह करीब 6 बजकर 10 मिनट पर मुंबई पुलिस बेंगलुरु से लेकर आई. लॉकअप में ले जाने से पहले उसका मेडिकल चेकअप करवाया गया. बता दें कि कर्नाटक हाई कोर्ट के आदेश के बाद गैंगस्टर रवि पुजारी की कस्टडी मुंबई पुलिस को दी गई है.

मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मिलिंद भरम्बे ने कहा कि पुजारी को हिरासत में लेने की मुंबई अपराध शाखा की कोशिशों में यह बड़ी कामयाबी है. पुजारी पिछले कई सालों से फरार था. उसे पिछले साल फरवरी में दक्षिण अफ्रीका से भारत लाया गया था. एक अधिकारी ने कहा कि अपराध शाखा का जबरन वसूली निरोधक प्रकोष्ठ पुजारी को 21 अक्टूबर 2016 को विले पार्ले में हुई गोलीबारी की घटना के सिलसिले में गिरफ्तार करेगी. पुजारी के सात सहयोगी पहले से ही इस मामले में जेल में बंद हैं, जबकि वो फरार था.





ये भी पढ़ें:- अतीक अहमद के बेटे उमर को सुप्रीम कोर्ट से झटका, अग्रिम जमानत याचिका खारिज
मूल रूप से कर्नाटक के उडुपी का रहने वाला पुजारी विदेश से जबरन वसूली का रैकेट चलाता था, जिसमें व्यवसायियों, फिल्मी हस्तियों आदि को निशाना बनाया गया था. रवि पुजारी के खिलाफ हत्या, हत्या कराने का आरोप, महाराष्ट्र, गुजरात और कर्नाटक में पैसे की उगाही समेत कई मामले दर्ज हैं.

पुजारी को पिछले साल फरवरी में पश्चिम अफ्रीका के सेनेगल से गिरफ्तार किया गया था. विदेश में रहकर मुंबई में अपराध को अंजाम देने वाले पुजारी ने बॉलीवुड में दहशत फैला रखी थी. उसके खिलाफ कर्नाटक और बेंगलुरु में कई अपराधिक मामले दर्ज हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज