होम /न्यूज /महाराष्ट्र /पानी की बोतलों में 5 करोड़ की ड्रग्स, महिला और उसका साथी ऐसे करते थे सप्लाई, मुंबई पुलिस ने पकड़ा 

पानी की बोतलों में 5 करोड़ की ड्रग्स, महिला और उसका साथी ऐसे करते थे सप्लाई, मुंबई पुलिस ने पकड़ा 

मुंबई पुलिस ने जब्त की 5 करोड़ की हेरोइन (Image- ANI)

मुंबई पुलिस ने जब्त की 5 करोड़ की हेरोइन (Image- ANI)

Drugs Peddler in Mumbai: मुंबई में क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch Action) ने एक ऐसे ही गैंग का पर्दाफाश करते हुए एक ...अधिक पढ़ें

मुंबई: देशभर में सक्रिय ड्रग्स माफिया और उनके गुर्गे नशे (Drugs Peddler in Mumbai) के इस काले कारोबार के लिए नए तरीके अपनाते हैं. ड्रग्स सप्लाई करने के ये तौर-तरीके किसी फिल्मी अंदाज से कम नहीं होते हैं. मुंबई में क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch Action) ने एक ऐसे ही गैंग का पर्दाफाश करते हुए एक महिला और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 1 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट ने इन दोनों आरोपियों को धरदबोचा. महिला आरोपी और उसका साथी पीने के पानी की बोटल में हेरोइन लेकर उसकी सप्लाई करने जा रहे थे. लेकिन मुंबई पुलिस के हत्थे चढ़ गए. जब्त की गई 1 किलोग्राम हेरोइन की कीमत करीब 5 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

बता दें कि पिछले साल मुंबई में क्रूज पर हुई पार्टी में शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े ड्रग्स विवाद ने काफी तूल पकड़ा था. महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में हेरोइन और कोकिन समेत कई नशीले पदार्थों की सप्लाई जारी है.

वहीं आज हिमाचल प्रदेश के ऊना में भी पुलिस ने एक ट्रक से करीब 1 क्विंटल नशीला पदार्थ बरामद किया. हैरानी की बात है कि इस ट्रक के ऊपर सामाजिक संदेश देते हुए लिखा था कि ‘नशा त्यागें, जिंदगी नहीं’ जबकि डीजल टैंक में भारी मात्रा में नशीला पदार्थ भरा हुआ था.

AAP के लिए चुनौती! पंजाब में नशेड़ियों की संख्या 2 लाख से ज्यादा, 1 दिन में करते हैं 17 करोड़ का नशा

इससे पहले गुरुवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे से कस्टम डिपार्टमेंट ने एक लाइबेरिया के नागरिक को पकड़ा है. जिसके पास से करीब 90 करोड़ की कोकीन बरामद हुई है. जब उसके सामान की गहन तलाशी ली गई. सिल्वर रंग के ट्रॉली बैग पर शक होने पर उसे खोला गया तो उसके अंदर शुरू में कुछ नहीं दिखाई दिया.

बैग में इस तरह से खुफिया जगह बनाई हुई थी, जहां पर छिपाकर रखा गया था, जिसे पहली नजर देखने पर ऐसा लगता था कि वह खाली है. इसके बाद कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बैग की चेन खोली तो उसमें कोकिन को अच्छे से पैक करके रखा गया था. जब्त की गई कोकिन की कीमत करीब 90 करोड़ आंकी गई है.

Tags: Drugs Peddler, Mumbai Police Crime Branch

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें