CAA के समर्थन में रैली निकालने की योजना बना रहे हिन्दूवादी नेता को पुलिस ने हिरासत में लिया

पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. (प्रतीकात्मक फोटो)

कोतवाली थाने के एक अधिकारी ने कहा कि देसाई और उनके समर्थक नागरिकता संशोधन कानून (CAA) तथा संभावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के समर्थन में मार्च निकालने की योजना बना रहे थे.

  • Share this:


    अहमदनगर. हिंदू राष्ट्र सेना के नेता धनंजय देसाई (Dhananjay Desai) और उनके समर्थकों को पुलिस ने सोमवार को हिरासत में ले लिया. वे अपने समर्थकों के साथ नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में मार्च निकालने की योजना बना रहे थे. देसाई  ईदगाह (Idgah) पर सीएए के समर्थन में रैली निकालने वाले थे.


    कोतवाली थाने के एक अधिकारी ने कहा कि देसाई और उनके समर्थक नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) तथा संभावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के समर्थन में मार्च निकालने की योजना बना रहे थे. उन्हें कानून के विरुद्ध प्रस्तावित रैली से पहले ऐहतियातन हिरासत में लिया गया था. दरअसल, सीएए-एनआरसी के विरोध में यहां ईदगाह पर कई संगठनों ने शाम को रैली आयोजित की थी.


    देसाई को एक वीडियो क्लिप में कहते सुना जा सकता है कि सीएए और एनआरसी राष्ट्र के हित में हैं. उन्होंने कहा कि अगर राष्ट्र विरोधी मुद्दों के समर्थन में मार्च और रैलियां निकाली जा रही हैं तो देशवासियों का कर्तव्य बनता है कि इस तरह की चीजों का विरोध करें.

    'गांधी शांति यात्रा' की शुरुआत
    बता दें कि बीते दिनों  मुंबई में नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर  के विरोध में  'गांधी शांति यात्रा' की शुरुआत की गई थी. पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध में गांधी शांति यात्रा की शुरुआत की थी. 3000 किलोमीटर लंबी इस यात्रा को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. यह यात्रा मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया से शुरू की गई थी. इस यात्रा में वंचित बहुजन अघाड़ी के प्रकाश अंबेडकर और अन्य नेता शामिल हुए थे.




    ये भी पढ़ें- 


    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामला: ब्रजेश ठाकुर समेत 19 दोषी करार, देखें लिस्ट


    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: फैसला सुनते ही कोर्ट में रोने लगे दो दोषी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.