लाइव टीवी

दिल्ली में हिंसा के बाद कई शहरों में अलर्ट, मुंबई में हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारी
Mumbai News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 25, 2020, 5:11 AM IST
दिल्ली में हिंसा के बाद कई शहरों में अलर्ट, मुंबई में हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारी
दिल्ली हिंसा के खिलाफ मुंबई के मरीन ड्राइव पर प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) के खिलाफ मुंबई (Mumbai) के मरीन ड्राइव पर हाथ में मोबत्ती लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2020, 5:11 AM IST
  • Share this:
मुंबई. उत्तर पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद इसकी चिंगारी देश के अन्य शहरों में फैलने की आशंका जताई जा रही है. इसके लिए पुलिस सतर्कता बरत रही है. दिल्ली से सटे गुरुग्राम, अलीगढ़ और मुंबई को अलर्ट पर रखा गया है. इस बीच सोमवार देर रात मुंबई के मरीन ड्राइव पर लोग धरने पर बैठ गए. ये लोग  कैंडललाइट जलाकर शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे.  इस दौरान मुंबई पुलिस (Police) ने इन प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया.

मुंबई जोन 1 के डीसीपी संग्राम सिंह निशानदर ने कहा कि मुंबई में प्रदर्शन करने की जगह आजाद मैदान है. इसके बावजूद कुछ लोग गेटवे ऑफ इंडिया जा रहे थे. जब हमने उन्हें रोका तो वे मरीन ड्राइव पर इकट्ठा हो गए. स्थानीय लोगों को इससे दिक्कत हो रही थी. प्रदर्शनकारियों को शांतिपूर्वक यहां से हटा दिया गया है.



पुलिस ने उठाए ये कदम
वहीं, दिल्ली में भड़की हिंसा को देखते हुए मुंबई में पुलिस ने ‘गेटवे ऑफ इंडिया’ के पास विरोध-प्रदर्शनों की आशंका के चलते सतर्कता बढ़ा दी है. अधिकारी ने बताया कि दक्षिण मुंबई में ताज महल पैलेस होटल के पास स्थित गेटवे ऑफ इंडिया के आसपास बड़ी तादाद में पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं. लोगों और वाहनों की आवाजाही को रोकने के लिए पास की सड़कों पर अवरोधक लगाए गए हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस ने सोशल मीडिया पर फैल रहे दिल्ली हिंसा के खिलाफ कैंडललाइट विरोध प्रदर्शन करने के आह्वान से संबंधित संदेशों को देखते हुए गेटवे ऑफ इंडिया पर सतर्कता बरतने के लिए यह कदम उठाया.

आजाद मैदान करें प्रदर्शन- पुलिस
पुलिस उपायुक्त (ऑपरेशन) प्रणय अशोक ने कहा, ‘विरोध प्रदर्शन के लिए निर्धारित स्थान आजाद मैदान को छोड़कर शहर के किसी भी स्थान पर सभा की अनुमति नहीं दी जाएगी. जो लोग किसी भी गैरकानूनी सभा में शामिल होंगे उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा.’

पुलिस कांस्टेबल समेत चार की मौत
बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर सोमवार शाम भड़की हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत चार लोगों की मौत हो गई और अर्द्धसैन्य एवं दिल्ली पुलिस बल के कई कर्मियों समेत कम से कम 50 लोग घायल हो गए.

(PTI इनपुट के साथ)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 4:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर