मुंबई: पुलिस अफसर सचिन वाजे सस्‍पेंड, गिरफ्तारी के खिलाफ हाईकोर्ट में आज सुनवाई संभव

मुंबई पुलिस अफसर सचिन वाजे की भूमिका की जांच हो रही है. (File pic)

मुंबई पुलिस अफसर सचिन वाजे की भूमिका की जांच हो रही है. (File pic)

Mumbai Car Explosive case: कार के मालिक व ठाणे के रहने वाले कारोबारी मनसुख हिरेन की हत्या के मामले में भी सचिन वाजे (Sachin Vaze) की भूमिका सवालों के घेरे में है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 15, 2021, 8:14 PM IST
  • Share this:
मुंबई. उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास एक कार से विस्फोटक (Mumbai Car Explosive case) बरामद होने के मामले की जांच के सिलसिले में नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की ओर से गिरफ्तार किए जाने के बाद मुंबई पुलिस अधिकारी के अधिकारी सचिन वाजे (Sachin Vaze) को सोमवार को निलंबित कर दिया गया है. यह जानकारी मुंबई पुलिस के प्रवक्‍ता एस चैतन्‍य ने मीडिया को दी है. वहीं सचिन वाजे की ओर से गिरफ्तारी के खिलाफ बॉम्‍बे हाईकोर्ट में दाखिल की गई याचिका पर आज सुनवाई संभव है.

मुंबई पुलिस के प्रवक्‍ता के अनुसार सचिन वाजे को स्‍पेशल ब्रांच के एडिशनल सीपी के आदेश पर सस्‍पेंड किया गया है. उनपर कार में विस्‍फोटक मिलने के केस से संबंधित होने का आरोप है. एनआईए ने 25 फरवरी को दक्षिण मुंबई में विस्फोटकों से भरी एक कार पाए जाने की जांच के सिलसिले में वाजे को शनिवार को गिरफ्तार किया था. कार में विस्‍फोटक जिलेटिन की 20 छड़ें मिली थीं.

Youtube Video




इससे पहले मुंबई की एक अदालत ने गिरफ्तार पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को रविवार को 25 मार्च तक के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में भेज दिया था. इसके बाद अदालत ने वाजे को मामले की आगे की जांच के लिए केंद्रीय एजेंसी की हिरासत में सौंप दिया.

कार के मालिक व ठाणे के रहने वाले कारोबारी मनसुख हिरेन की हत्या के मामले में भी वाजे की भूमिका सवालों के घेरे में है. हिरेन पांच मार्च को ठाणे जिले में मृत पाए गए थे. वाजे ने 63 कथित अपराधियों को मुठभेड़ में मारा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज