अपना शहर चुनें

States

रतन टाटा की कार का मुंबई पुलिस ने काटा चालान, महिला का ज्‍योतिष बना कारण

रतन टाटा की कार का चालान कटने का मामला आया सामने. (File Pic)
रतन टाटा की कार का चालान कटने का मामला आया सामने. (File Pic)

अपनी कार की पंजीकरण संख्या के साथ कथित रूप से छेड़छाड़ कर उसे उद्योगपति रतन टाटा की कार की नंबर प्लेट जैसा कर लेने के लिए महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 7, 2021, 3:40 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई (Mumbai) में ट्रैफिक चालान (Traffic Challan) का एक अजब मामला सामने आया है. वहां पुलिस ने दिग्‍गज कारोबारी रतन टाटा (Ratan Tata) की 'कार' का चालान काट दिया है. लेकिन बाद में रतन टाटा के ऑफिस के कर्मचारियों ने पुलिस को सूचित किया कि जिस जगह पुलिस ने कार का चालान काटा था, उस जगह तो रतन टाटा की कार गई ही नहीं थी. ऐसे में मामला उलझ गया.

मुंबई पुलिस इसके बाद सोच में पड़ गई. क्‍योंकि जिस कार नंबर का चालान काटा गया था वो रतन टाटा की कार का था. इसके बाद बड़ा मामला होने के कारण जल्‍दी जांच की गई. पुलिस ने मुंबई की हर उस सड़क के सीसीटीवी फुटेज चेक किए, जहां से भी यह कार गुजरी थी. इस जांच में चौंकाने वाली बात सामने आई.

सीसीटीवी में कार दिख गई. उस कार का नंबर रतन टाटा की ही कार जैसा नंबर था. लेकिन जांच में पाया गया कि कार रतन टाटा की नहीं थी. बाद में पता चला कि एक महिला रतन टाटा की कार जैसा ही नंबर अपनी कार में इस्तेमाल कर रही थी. दरअसल उसके ज्‍योतिष ने उसे लाभ के लिए कार के यही नंबर बताए थे. इसलिए वह अपनी नंबर प्‍लेट हटाकर फर्जी नंबर प्‍लेट लगाकर घूम रही थी.



अपनी कार की पंजीकरण संख्या के साथ कथित रूप से छेड़छाड़ कर उसे उद्योगपति रतन टाटा की कार की नंबर प्लेट जैसा कर लेने के लिए महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. एक अधिकारी ने कहा कि यातायात नियमों के उल्लंघन के लिए टाटा की कार के खिलाफ काटा गया ई-चालान महिला के नाम पर स्थानांतरित कर दिया गया है.
उन्होंने कहा कि महिला ने अपनी पसंद की नंबर प्लेट रखने के लिए उसके साथ छेड़छाड़ की और उसे यह पता नहीं चल पाया कि उसने कार का जो नंबर बदला है वह टाटा की कार के नंबर जैसा हो गया है. पुलिस को जाली नंबर प्लेट वाली एक कार के बारे में शिकायत मिली थी. कार को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पकड़ लिया गया. पुलिस ने पाया कि इस कार की मालिक महिला निजी कंपनी की निदेशक है.

जांच में पता चला कि उसने वास्तविक नंबर प्लेट के साथ कथित रूप से छेड़छाड़ की क्योंकि वह अपनी पसंद की नंबर प्लेट रखना चाहती थी. पुलिस ने कहा कि महिला के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम की धाराओं 420 और 465 के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज