लाइव टीवी

महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री कौन: CM पद के लिए BJP और शिवसेना के बीच 'पोस्टर वार'

News18India
Updated: October 29, 2019, 3:40 PM IST
महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री कौन: CM पद के लिए BJP और शिवसेना के बीच 'पोस्टर वार'
बीजेपी -शिवसेना के बीच पोस्टरवार शुरू

शिवसेना ने मुंबई के सायन कोलीवाड़ा में बहुत बड़ा पोस्टर लगाया है, जसमें आदित्य ठाकरे को भावी मुख्यमंत्री के तौर पर दिखाया गया है. वहीं, बीजेपी ने भी 'देवेंद्र फडणवीस ही फिर से होंगे महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री' पोस्टर लगाया है.

  • News18India
  • Last Updated: October 29, 2019, 3:40 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर पोस्टर वार (Poster war) छिड़ गया है. बीजेपी और शिवसेना पोस्टर लगाकर एक-दूसरे को जवाब दे रहे हैं. शिवसेना ने मुंबई के सायन कोलीवाड़ा में बहुत बड़ा पोस्टर लगाया है, जसमें आदित्य ठाकरे को भावी मुख्यमंत्री के तौर पर दिखाया गया है. वहीं, बीजेपी ने भी 'देवेंद्र फडणवीस ही फिर से होंगे महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री' पोस्टर लगाया है.

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है. नतीजों में बीजेपी को जहां 105 सीटें मिली हैं वहीं शिवसेना के खाते में 56 सीटों आई हैं. इसके बावजूद महाराष्ट्र में अभी तक सरकार का गठन नहीं हुआ है. दरअसल, शिवसेना मुख्यमंत्री पद के लिए अड़ी हुई है. उसका कहना है ढाई-ढाई साल के लिए दोनों पार्टी से मुख्यमंत्री होंगे. लेकिन बीजेपी अपनी सहयोगी शिवसेना की बात मानने को तैयार नहीं है. बीजेपी का कहना है कि मुख्यमंत्री का पद मेरे पास ही रहेगा. यही वजह है कि अभी तक पांच दिन बाद भी महाराष्ट्र में नई सरकार नहीं बन पाई है. हर दिन शिवसेना और बीजेपी के नेताओं के तरफ से सीएम पद को लेकर तरह-तरह के बयान सामने आ रहे हैं.

सांसद संजय ककाडे का दावा
बता दें कि मंगलवार को ही बीजेपी सांसद संजय ककाड़े ने दावा किया था कि राज्य में शिवसेना के नवनिर्वाचित करीब 45 विधायक बीजेपी के साथ हाथ मिला कर सरकार बनाने के इच्छुक हैं. एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान राज्यसभा सदस्य ककाड़े ने यह दावा किया था. उन्होंने कहा, 'शिवसेना के 56 में से 45 विधायकों ने बीजेपी के साथ हाथ मिला कर सरकार बनाने की इच्छा जाहिर की है. वो हमें फोन कर कह रहे हैं कि उन्हें सरकार में शामिल कर लें.' ककाड़े ने यह भी कहा कि शिवसेना के विधायक कह रहे हैं कि चाहे जो भी किया जाए, लेकिन हम बीजेपी के साथ सरकार का हिस्सा बनना चाहते हैं.

इस संबंध में संपर्क करने पर ककाड़े ने बताया कि 45 विधायकों की राय है कि सरकार बनाने के लिए बीजेपी और शिवसेना को हाथ मिला लेना चाहिए.

ये भी पढ़ें- 

महाराष्‍ट्र: निर्दलीय विधायकों को अपने खेमे में करने में जुटी BJP-शिवसेना
Loading...

राज्यपाल से अलग-अलग मिले BJP-शिवसेना नेता, फडणवीस ने कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 3:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...