Mumbai Power Cut: मुंबई में आखिर कब आएगी बिजली, टाटा और अडाणी पॉवर्स ने दी जानकारी

साउथ, सेंट्रल और नॉर्थ मुंबई में बिजली आपूर्ति ठप होने का सबसे ज्यादा असर देखा जा रहा है.
साउथ, सेंट्रल और नॉर्थ मुंबई में बिजली आपूर्ति ठप होने का सबसे ज्यादा असर देखा जा रहा है.

Mumbai Power Cut Updates: मुंबई (Mumbai) में बिजली आपूर्ति (power supply) करने वाली कंपनियां टाटा (TATA) और अडाणी (Adani) ने कहा है कि बिजली आपूर्ति फिर से शुरू करने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है और जल्द ही शहर में हालात सामान्य हो जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2020, 2:00 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी यानी मुंबई (Mumbai) की रफ्तार सोमवार को उस समय पूरी तरह से रुक गई जब पूरे शहर में बिजली सप्लाई करने वाली टाटा इनकमिंग की बिजली आपूर्ति ठप हो गई. पावर सप्लाई ठप होने से शहर में बिजली चली गई और लोकल ट्रेन के पहिए थम गए. मुंबई के अलावा ठाणे के भी कुछ इलाकों की बिजली जानें (Power Cut) की समस्या देखी जा रही है. मुंबई में बिजली आपूर्ति करने वाली कंपनियां टाटा और अडाणी ने कहा है कि बिजली आपूर्ति फिर से शुरू करने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है और जल्द ही शहर में हालात सामान्य हो जाएंगे.

बृहन्‍मुंबई महानगरपालिका ने जानकारी दी है कि टाटा की बिजली आपूर्ति बाधित होने के कारण मुंबई में बिजली ग्रिड फेल हुआ है. सेंट्रल रेल लाइन पर रेल सेवा ठप हो गई है. छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस में लोकल ट्रेन पूरी तरह रुक गई है. यहां पर पिछले दो घंटों से यात्री फंसे हुए हैं. यही नहीं बिजली आपूर्ति ठप होने का असर अब सरकारी कार्यालयों और बॉम्बे हाईकोर्ट में भी देखने को मिल रहा है. बृहन्‍मुंबई महानगरपालिका के अधिकारियों के मुताबिक बिजली सप्लाई फिर से शुरू करने में अभी भी 45 मिनट से 1 घंटे का समय लगेगा.


महाराष्‍ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत का कहना है कि इस समस्‍या को एक घंटे में हल कर लिया जाएगा. सरकार इसे ठीक करने के पूरे प्रयास कर रही है. बिजली सप्लाई बाधित होने के बारे में अडाणी इलेक्ट्रिसिटी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि पावर ग्रिड के फेल होने के कारण मुंबई के कई इलाकों में बिजली गुल हुई है. AEML मुंबई को इस वक्त 385 मेगावाट बिजली दूसरे ग्रिड ने उपलब्ध करवा रही है. बिजली की सप्लाई सुचारू रूप से शुरू करने के लिए हमारी टीम काम कर रही हैं. असुविधा के लिए हमें खेद है.



इसे भी पढ़ें : LIVE: पूरे मुंबई की बत्‍ती गुल, BMC कमिश्‍नर बोले- 8 घंटे जनरेटर चलाने के लिए डीजल रख लें अस्पताल

बिजली सप्लाई ठप होने का सबसे ज्यादा असर यहां पड़ रहा
बता दें कि बिजली सप्लाई ठप होने का सबसे ज्यादा असर साउथ, सेंट्रल और नॉर्थ मुंबई में देखने को मिल रहा है. यहां तक की ठाणे और नवी मुंबई के कई इलाकों में बिजली पूरी तरह से बंद हो गई है. बीएमसी के कमिश्‍नर एस चहल ने मुंबई के सभी अस्‍पतालों को निर्देश दिए है कि वे अपने आईसीयू व अन्‍य जगहों पर बिजली की सुचारू आपूर्ति के लिए जनरेटर चलाने के लिए कम से कम 8 घंटे के हिसाब का डीजल स्‍टोर कर लें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज