लाइव टीवी

मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंचे राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल

भाषा
Updated: October 18, 2019, 1:52 PM IST
मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंचे राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पटेल को सम्मन भेज कर 18 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया था, इसलिए शुक्रवार को वे कार्यालय पहुंचे. (फाइल फोटो)

राकांपा (NCP,) नेता प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel) अपराध जगत के सरगना दाउद इब्राहीम (Dawood Ibrahim) के सहायक इकबाल मिर्ची की अवैध संपत्तियों से जुड़े धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को ईडी (Enforcement Directorate) के कार्यालय पहुंचे.

  • Share this:
मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel) शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) कार्यालय पहुंचे. अपराध जगत के सरगना दाउद इब्राहीम (Dawood Ibrahim) के सहायक इकबाल मिर्ची (Iqbal Mirchi) की कथित अवैध संपत्तियों से जुड़े धनशोधन (Money Laundering) मामले की जांच के लिए ईडी ने सम्मन देकर उन्हें कार्यालय बुलाया था.

अधिकारियों ने बताया कि संयुक्त प्रगतिशील (संप्रग) सरकार के कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री रहे प्रफुल्ल पटेल सुबह दक्षिण मुंबई स्थित ईडी के कार्यालय पहुंचे. समझा जाता है कि प्रवर्तन निदेशालय, धनशोधन की रोकथाम कानून के तहत पटेल का बयान दर्ज करेगा. पटेल द्वारा प्रवर्तित एक रियल इस्टेट कंपनी और इकबाल मिर्ची की पत्नी के बीच हुए एक सौदे को ले कर जांच चल रही है.

इकबाल मिर्ची की पत्नी के नाम कर दी गई थी भवन की तीसरी और चौथी मंजिल
विमानन घोटाले से जुड़े धनशोधन के एक अन्य मामले में प्रवर्तन निदेशालय पटेल से पहले ही पूछताछ कर चुका है. प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के अनुसार, प्रफुल्ल पटेल की ‘मिलेनियम डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड’ ने 2006-07 में सीजे हाउस नामक एक इमारत का निर्माण किया था. इस इमारत की तीसरी और चौथी मंजिल मिर्ची की पत्नी हाजरा इकबाल के नाम स्थानांतरित कर दी गई, जिस जमीन पर इमारत बनाई गई, बताया जाता है कि वह जमीन इकबाल मिर्ची की है.

सौदे में कुछ भी गलत नहीं किया गया: प्रफुल्ल पटेल
प्रफुल्ल पटेल और उनकी पार्टी ने सौदे में कुछ भी गलत किए जाने से इंकार करते हुए कहा है कि संपत्ति के दस्तावेज बताते हैं कि लेन-देन पूरी तरह साफ, सुथरा और पारदर्शी है. हाल ही में पटेल ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान अपने कथित सौदे की खबरों को कोरी अटकलें बता कर खारिज कर दिया था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)
Loading...

ये भी पढे़ं - 

महाराष्ट्र चुनाव 2019: मुंबई BJP अध्यक्ष ने 1993 धमाकों से जोड़ा एक क्षेत्र का नाम, ईसी ने जारी किया नोटिस

करवा चौथ का व्रत खोलने का कर रही थी इंतजार, पति आया और कुल्हाड़ी से काट दिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 1:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...