लाइव टीवी

जावड़ेकर ने बताया BJP-शिवसेना गठबंधन को मिलेंगी कितनी सीटें

भाषा
Updated: October 5, 2019, 8:42 PM IST
जावड़ेकर ने बताया BJP-शिवसेना गठबंधन को मिलेंगी कितनी सीटें
124 सीटों पर शिवसेना लड़ रही है चुनाव

प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने कहा कि भाजपा (BJP) चौबीसों घंटे और सातों दिन (24/7) काम करने वाली पार्टी है. उन्होंने कहा कि 2019 के आम चुनाव खत्म होते ही, पार्टी ने अगले चुनाव की तैयारी शुरू कर दी थी.

  • Share this:
मुंबई. भाजपा (BJP) नेता एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने कहा है कि भाजपा-शिवसेना गठबंधन में कभी कोई ‘बड़ा भाई’ नहीं रहा. साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि ये दोनों पार्टियां 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के आसन्न चुनाव(Maharashtra Assembly Election 2019) में 200 से ज्यादा सीटें जीतेंगी. जावड़ेकर ने कहा कि भाजपा चौबीसों घंटे और सातों दिन (24/7) काम करने वाली पार्टी है. उन्होंने कहा कि 2019 के आम चुनाव खत्म होते ही, पार्टी ने अगले चुनाव की तैयारी शुरू कर दी थी.

 जावड़ेकर बोले- हम जमीन पर कर रहे हैं काम
केंद्रीय मंत्री ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा, 'कांग्रेस दो महीने तक अपने अध्यक्ष का विकल्प तलाश नहीं कर पाई. इन दो महीनों में हमारे पास एक नया कार्यकारी अध्यक्ष था. हमने विशाल सदस्यता अभियान शुरू किया और आठ करोड़ सदस्य जोड़ इसे (भाजपा को) 19 करोड़ सदस्य वाली पार्टी बनाया'.उन्होंने कहा,'हम जमीन पर काम कर रहे हैं और हमारा जोर बूथ पर है. हम 24/7 लोगों के बीच रहे जिसके लिए लोगों ने हमें पुरस्कृत किया'.

मीडिया ने गढ़ा  ‘बड़ा भाई’ शब्द

इस सवाल पर कि विपक्ष दावा कर रहा है कि स्थानीय मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए भाजपा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने का मुद्दा उठा रही है, जावड़ेकर ने कहा कि लोगों के मन में यह बात है इसलिए वे इस मुद्दे पर बात कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा-शिवसेना गठबंधन में मीडिया ने ‘बड़ा भाई’ शब्द गढ़ा है और स्पष्ट किया कि गठबंधन में किसी ने भी इसकी घोषणा नहीं की.

गठबंधन 200 से ज्यादा सीटें जीतेगा
जावड़ेकर ने यह भी विश्वास जताया कि दोनों पार्टियां महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में आराम से बहुमत हासिल कर लेंगी. उन्होंने कहा, 'हम गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रहे हैं और गठबंधन 200 से ज्यादा सीटें जीतेगा. हमें इसका पूरा विश्वास है'.
Loading...

विधानसभा की 288 सीटों में से शिवसेना 124 पर अपने उम्मीदवार उतारेगी, आरपीआई और आरएसपी जैसे राजग के छोटे घटक दल 14 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे जबकि शेष 150 सीटों पर भाजपा अपने प्रत्याशी उतारेगी. शिवसेना को विधान परिषद में भाजपा के कोटे से दो सीटें मिलने की भी उम्मीद है. शिवसेना और भाजपा ने 2014 का चुनाव अलग अलग लड़ा था.

महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा. मतगणना 24 अक्टूबर को होगी.

ये भी पढ़ें: 

आरे में पेड़ कटाई पर जावड़ेकर बोले- दिल्ली मेट्रो के लिए भी काटे गए थे पेड़

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: शिवसेना-BJP ने किया सीट शेयरिंग का ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 6:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...