मुंबई: आधी रात को अस्पतालों के चक्कर काटती रही गर्भवती महिला, ऑटो में तोड़ा दम
Mumbai News in Hindi

मुंबई: आधी रात को अस्पतालों के चक्कर काटती रही गर्भवती महिला, ऑटो में तोड़ा दम
अस्पताल ने नहीं किया भर्ती, प्रेग्नेंट महिला ने ऑटो में तोड़ा दम (फोटो साभार: ट्वीटर)

मुंबई (Mumbai) के मुंब्रा में स्थित तीन अस्पतालों ने प्रग्नेंट महिला (Pregnant Woman) को भर्ती करने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद उचित इलाज न मिलने के कारण ऑटो में ही उसकी मौत हो गई.

  • Share this:
मुंबई. कोरोना लॉकडाउन (Corona Lockdown) के चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसकी वजह अन्य बीमारियों से जूझ रहे लोगों का अस्पतालों में इलाज भी नहीं हो पा रहा है. ऐसी एक घटना मुंबई से सामने आई है, यहां एक महिला को ठीक समय पर इलाज नहीं मिल पाने के कारण जान गंवानी पड़ी. मुंबई (Mumbai) के मुंब्रा में 25-26 मई की दरम्यानी रात एक 26 साल की गर्भवती महिला ने अस्पताल द्वारा भर्ती नहीं किए जाने की वजह से रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

दरअसल, मुंब्रा में स्थित तीन अस्पतालों ने प्रग्नेंट महिला को भर्ती करने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद उचित इलाज न मिलने के कारण ऑटो में ही उसकी मौत हो गई. पुलिस ने तीनों अस्पतालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. मृतक महिला का नाम आस्मा मेहंदी है.

ऑटो में महिला ने तोड़ा दम



आस्मा को 25 मई की रात प्रसव पीड़ा हो रही थी. जिसके बाद परिजन उसे ऑटो में बैठाकर अस्पताल ले गए, लेकिन अस्पताल ने गर्भवती महिला को भर्ती करने से इनकार कर दिया. परिजन इसी तरह मरीज को ऑटो में बैठाकर दो अन्य अस्पतालों में लेकर गए, यहां भी उसे भर्ती नहीं किया गया. इसके बाद चौथे अस्पताल के लिए जाते हुए ऑटो के अंदर ही महिला ने दम तोड़ दिया. परिवारवालों का आरोप है कि इलाज नहीं मिल पाने की वजह से अस्मा की मौत हो गई.



तीनों अस्पतालों के खिलाफ मामला दर्ज

परिवारवालों ने बताया कि आस्मा को जैसे ही प्रसव पीड़ा शुरू हुई उसे सबसे पहले बिलाल अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन उन्होंने भर्ती नहीं किया. इसके बाद वे लोग प्राइम क्रिटिकेयर और फिर यूनिवर्सल अस्पताल ले गए. सभी ने महिला को भर्ती करने से इंकार कर दिया. इस घटना को लेकर परिवारवालों ने तीनों अस्पताल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं, बीजेपी (BJP) के नेता राम कदम ने भी इस घटना का वीडियो ट्वीट किया है.



बीजेपी नेता ने इस घटना की एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीटर पर लिखा, 'मुंब्रा में एक गर्भवती महिला बच्चे के जनम से पहले 2 घंटे तक एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल का चक्कर काटती रही औरत ने सड़क पर रिक्श में ही दम तोड़ दिया?

ये भी पढ़ें- 

ऑक्सिजन कम होने से 7 मरीजों की मौत, नर्स बोलीं- ऐसा मंजर कभी नहीं देखा

महाराष्ट्र पुलिस पर कोरोना अटैक, 24 घंटे में 91 पुलिसकर्मी हुए संक्रमित
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading