लाइव टीवी

शिवसेना के साथ हमारा गठबंधन फेविकोल और अंबुजा सीमेंट से भी ज्यादा मजबूत: BJP नेता

News18Hindi
Updated: November 1, 2019, 10:44 PM IST
शिवसेना के साथ हमारा गठबंधन फेविकोल और अंबुजा सीमेंट से भी ज्यादा मजबूत: BJP नेता
अगर समयसीमा के भीतर सरकार नहीं बनती है तो राष्ट्रपति शासन लागू होगा.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के वित्त मंत्री (Finance Minister) और भाजपा (Bjp) नेता सुधीर मुनगंटीवार (Sudhir Mungantiwar) ने शुक्रवार को कहा कि हमारा गठबंधन फेविकोल या अंबुजा सीमेंट से भी मजबूत है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2019, 10:44 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के वित्त मंत्री (Finance Minister) और भाजपा (Bjp) नेता सुधीर मुनगंटीवार (Sudhir Mungantiwar) ने शुक्रवार को कहा कि अगर राज्य (State) में सात नवंबर (7 November) तक नई सरकार नहीं बनती है तो यहां राष्ट्रपति शासन (President's Rule) लागू हो सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार गठन में मुख्य बाधा शिवसेना (Shiv Sena) की ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री (CM) पद की मांग है. उनकी यह टिप्पणी तब आई है जब 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के नतीजे (Results) घोषित होने के आठ दिन बाद भी राज्य में सरकार गठन को लेकर कोई स्पष्ट स्थिति नहीं है. मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल आठ नवंबर को समाप्त होगा.

दिवाली के करण बीजेपी और शिवसेना के बीच बातचीत में देरी
मुनगंटीवार ने मीडिया से हुई बातचीत में कहा कि दीपावली उत्सव के कारण भाजपा और शिवसेना के बीच बातचीत में देर हुई. एक या दो दिन में बातचीत शुरू होगी. उन्होंने कहा, 'महाराष्ट्र के लोगों ने केवल एक पार्टी को नहीं बल्कि महायुति (भाजपा, शिवसेना और अन्य दलों के गठबंधन) को जनादेश दिया है. हमारा गठबंधन फेविकोल या अंबुजा सीमेंट से भी मजबूत है.' मुनगंटीवार ने भरोसा जताया कि नई सरकार का गठन जल्द ही होगा.

निर्धारित समय के भीतर एक नई सरकार बनानी होगी

उन्होंने कहा कि निर्धारित समय के भीतर एक नई सरकार बनानी होगी या राष्ट्रपति को हस्तक्षेप करना पड़ेगा. अगर समयसीमा के भीतर सरकार नहीं बनती है तो राष्ट्रपति शासन लागू होगा. उन्होंने कहा कि सरकार गठन में मुख्य बाधा शिवसेना की ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद की मांग है. यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा इस मांग को मानेगी, इस पर मुनगंटीवार ने कहा कि हमने पहले ही देवेंद्र फडणवीस को नामित कर दिया है. गतिरोध की बात स्वीकार करते हुए उन्होंने कहा कि हम राज्य स्तर पर गतिरोध को तोड़ने के रास्ते तलाशने के लिए साथ बैठेंगे. अगर आवश्यक हुआ तो भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व हस्तक्षेप करेगा.

गतिरोध दूर करने के लिए भाजपा बढ़त हासिल करेगी
उन्होंने कहा कि नयी सरकार के गठन पर गतिरोध दूर करने के लिए भाजपा बढ़त हासिल करेगी. सरकार गठन पर शिवसेना नेता संजय राउत की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए मुनगंटीवार ने कहा कि भाजपा की तरह शिवसेना भी जल्द से जल्द सरकार गठन करना चाहती है. हमने गठबंधन के तौर पर चुनाव लड़ा था. यह शिवसेना या भाजपा का मुद्दा नहीं है बल्कि महाराष्ट्र के लोगों का मुद्दा है.
Loading...

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें: 

किसान की मांग- जब तक BJP-शिवसेना नहीं सुलझाते मसला, मुझे बनाओ मुख्यमंत्री

महाराष्ट्र की 'महाभारत' पर बोले संजय राउत- शिवसेना जब चाहे स्थिर सरकार बना सकती है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 9:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...