Home /News /maharashtra /

सावरकर के ही संस्कार हैं कि राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा: PM मोदी

सावरकर के ही संस्कार हैं कि राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा: PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि सावरकर के ही संस्कार हैं कि राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा.  (फाइल फोटो)

पीएम मोदी ने कहा कि सावरकर के ही संस्कार हैं कि राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा. (फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने महारष्‍ट्र के अकोला में एक चुनावी रैली को संबोधित करते कहा कि अनुच्छेद 370 हटने से आप सभी खुश हैं, लेकिन उनका चेहरा उतर गया है, उन्हें दर्द हो रहा है.

    अकोला. महाराष्ट्र के अकोला (Akola) में एक रैली को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि ये वीर सावरकर (Veer Savarkar) के ही संस्कार हैं कि राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा है. वहीं, दूसरी तरफ वे लोग हैं, जिन्होंने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर का कदम-कदम पर अपमान किया. उन्हें दशकों तक भारत रत्न से दूर रखा. पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बाबा साहब अंबेडकर के संविधान को पूरी तरह से लागू न करने के प्रयासों के पीछे भी ऐसे ही लोगों की दुर्भावना है. उन्होंने कहा कि पूरा देश जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ है और वह हिंदुस्तान को रत्तीभर चोट नहीं पहुंचने देंगे.

    पीएम मोदी (PM MODI) ने इशारों ही इशारों में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 हटने से आप सभी खुश हैं, लेकिन उनका चेहरा उतर गया है. उन्हें दर्द हो रहा है. उन्होंने कहा कि इनके द्वारा संभाल के रखी 370 देशवासियों के चरणों में न्यौछावर हो गई. पीएम मोदी ने कहा कि हमें गर्व है महाराष्ट्र के उन सपूतों पर जिन्होंने जम्मू-कश्मीर के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया, लेकिन आज राजनीति के स्वार्थ और अपने परिवार में डूबे हुए ये लोग यह कहने में लगे हुए हैं कि महाराष्ट्र का जम्मू कश्मीर से क्या लेना देना?



    'इन लोगों की रंगरेलियां चलती थीं'
    प्रधानमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र को खून के रंग से रंग देने वालों के साथ इन लोगों की रंगरेलियां चलती थीं. इन्हें पता था कि इनकी पोल खुलने वाली है. इन्हें मालूम था कि इनके कारनामे सामने आएंगे. इसलिए ये डरे हुए थे. पीएम मोदी ने कहा कि याद कीजिये एक समय था जब आए दिन यहां बम धमाके होते थे. मुंबई दहल जाता था. उस समय जो बम धमाके हुए उनके जो मास्टरमाइंड सामने आए वो बचकर निकल गए. दुश्मन देशों में बसेरा बना लिया. आज उन लोगों से ये देश पूछता है कि इतने बड़े गुनाहगार कैसे बचकर निकल गए.

    ये भी पढ़ें- 

    BPSC के नतीजों में नवादा का जलवा, टॉप 100 में चार युवाओं ने बनाई जगह

    ED का समन: प्रफुल्ल पटेल बोले-इकबाल मिर्ची की पत्नी के साथ कोई सौदा नहीं

    Tags: Assembly Election 2019, Assembly elections, Maharashtra, Maharashtra Assembly Election 2019, Maharashtra Election 2019, Mumbai, PM Modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर