महाराष्ट्र: मेडिकल कॉलेज में छात्रा से रैगिंग, 16 डॉक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज
Mumbai News in Hindi

महाराष्ट्र: मेडिकल कॉलेज में छात्रा से रैगिंग, 16 डॉक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज
छात्रा के साथ रैगिंग (प्रतीकात्मक फोटो)

पुलिस अधिकारी हेमंत कातकर ने कहा कि पुलिस ने 16 वरिष्ठ डॉक्टरों के खिलाफ रैगिंग (ragging) रोकथाम नियमावली 1999 की धारा 4 के तहत मामला दर्ज किया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पालघर. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर (Palghar) में एक मेडिकल कॉलेज के 16 डॉक्टरों के खिलाफ एक छात्रा की कथित रूप से रैगिंग (Ragging) करने के लिए मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पालघर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र के पालघर जिले में डॉ. एम एल ढवले मेमोरियल होम्योपैथिक (Memorial Homeopathic) संस्थान की 23 वर्षीय एक छात्रा ने आरोप लगाया कि गुरुवार को कॉलेज के एक कार्यक्रम की तैयारी के दौरान वरिष्ठ छात्रों के एक समूह ने उसकी रैगिंग की.

पालघर पुलिस स्टेशन के जनसंपर्क अधिकारी हेमंत कातकर ने कहा कि पुलिस ने 16 वरिष्ठ डॉक्टरों के खिलाफ रैगिंग रोकथाम नियमावली 1999 की धारा 4 के तहत मामला दर्ज किया है. अधिकारी ने बताया कि मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और मामले की जांच जारी है.

खुदकुशी कर ली थी
बता दें कि बीते 25 मई को मुंबई में एक सरकारी अस्‍पताल में पढ़ाई करने वाली छात्रा ने कथित तौर पर रैगिंग और मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर खुदकुशी कर ली थी. छात्रा की पहचान डॉक्‍टर पायल तडवी के तौर पर की गई थी. बताया जाता था कि छात्रा के परिजनों ने अस्‍पताल के डीन, पुलिस और यहां तक की राज्‍यमंत्री से भी इस बाबत गुहार लगाई थी. इन्‍हें लिखित में शिकायत दी गई थी, लेकिन किसी ने रैगिंग रोकने को लेकर कदम नहीं उठाया.



तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर


मामला मुंबई के सरकारी अस्‍पताल बीवाईएल नायर हॉस्पिटल का था. छात्रा के माता-पिता की शिकायत पर मुंबई पुलिस ने तीन सीनियर डॉक्‍टर्स के खिलाफ मामला दर्ज किया था. परिजनों का आरोप था कि आरोपी डॉक्‍टर्स उनकी बेटी का मानसिक उत्‍पीड़न के साथ ही जातीय टिप्‍पणी भी करते थे. सीनियर्स के इस व्‍यवहार से पायल बेहद परेशान रहती थी.

ये भी पढ़ें-

 CM सिटी गोरखपुर में और रुलाएगी प्याज, कीमतें शतक लगाने को बेकरार

अयोध्या विवाद: राम मंदिर आंदोलन से ये है गोरखनाथ मठ का कनेक्शन! 
First published: November 16, 2019, 3:40 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading