लाइव टीवी

संजय राउत के बाद फडणवीस ने कहा- सावरकर के नाखून के बराबर भी नहीं राहुल गांधी

News18Hindi
Updated: December 14, 2019, 9:52 PM IST
संजय राउत के बाद फडणवीस ने कहा- सावरकर के नाखून के बराबर भी नहीं राहुल गांधी
देवेंद्र फणनवीस ने कहा कि गांधी के उपनाम रखने से कोई भी व्यक्ति गांधी नहीं बन सकता.'(फाइल फोटो)

देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि वीर सावरकर ने हमारी मातृभूमि के लिए अपना पूरा जीवन बलिदान कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 14, 2019, 9:52 PM IST
  • Share this:
मुंबई. वीर सावरकर (Veer Savarkar) को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gnadhi) के बयान पर घमासान मचा हुआ है. शिवसेना (Shiv Sena) नेता संजय राउत के बाद अब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने राहुल गांधी को माफी मांगने को कहा है.

फडणवीस ने ट्वीट किया, 'राहुल गांधी का बयान निंदनीय है. राहुल गांधी सावरकर के नाखून के बराबर भी नहीं हैं. उन्‍हें खुद को 'गांधी' समझने की गलती भी नहीं करनी चाहिए. केवल नाम का अंतिम अक्षर गांधी होने से कोई महात्‍मा गांधी नहीं बन जाता है.'


राहुल गांधी पर हमला करते हुए फडणवीस ने कहा, 'राहुल गांधी का बयान निंदनीय है. वह वीर सावरकर और उनकी महानता के सामने कुछ नहीं हैं.'


वहीं, दूसरे ट्वीट में फडणवीस ने कहा कि वीर सावरकर ने हमारी मातृभूमि के लिए अपना पूरा जीवन बलिदान कर दिया. उनके लिए इस तरह की भाषा का उपयोग करना उन सभी महान देशभक्तों और स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है, जिन्होंने अपने जीवन का बलिदान दिया है. इसलिए, राहुल गांधी को एक और गैर जिम्मेदाराना बयान के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए.

सावरकर को लेकर कांग्रेस की रैली में राहुल गांधी ने यह कहा था
कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ शनिवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में भारत बचाओ रैली की. इस रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था. अपने बयान के लिए बीजेपी के माफी मांगने वाले सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि उनका नाम 'राहुल सावरकर' नहीं हैं और वह कभी माफी नहीं मांगेंगे.

संजय राउत बोले- सावरकर पूरे देश के देवता समान
शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि वीर सावरकर केवल महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि देश के लिए 'देवता' के समान हैं. सावरकर नाम में राष्ट्राभिमान और स्वाभिमान है. नेहरू और गांधी की तरह विनायक दामोदर सावरकर ने भी आजादी के लिए अपना जीवन न्यौछावर कर दिया. ऐसे हर 'देवता' का सम्मान किया जाना चाहिए. इस पर किसी तरह का कोई समझौता नहीं किया जाएगा.

वहीं, दूसरे ट्वीट में शिवसेना नेता ने कहा कि, 'हम पंडित नेहरू और महात्मा गांधी को मानते हैं. आप सावरकर का अपमान ना करें. समझदार को इशारा काफी है. जय हिंद.'

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र: BMC अपने लिए खुद तैयार करेगी बिजली, CM उद्धव ठाकरे ने दी मंजूरी

महाराष्ट्र में हुआ मंत्रालयों का बंटवारा, शिवसेना को गृह विभाग, NCP को वित्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 8:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर