मुंबई में अगले 48 घंटे भारी बारिश के अलर्ट के बीच चल रही हैं लोकल ट्रेन

मुंंबईमें ट्रेनों का संचालन जारी. (File pic)

Mumbai Rain Alert: मुंबई में भारी बारिश के कारण विभिन्न घटनाओं में करीब 31 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही आर्थिक राजधानी में मूसलाधार बारिश के कारण जलभराव हुआ और यातायात भी प्रभावित रहा.

  • Share this:
    मुंबई. मुंबई (Mumbai Rain) में शनिवार को भारी बारिश हुई. इसके कारण करीब 31 लोगों की मौत हुई है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में अगले 48 घंटे के लिए भारी बारिश (Rain Alert) का अलर्ट जारी किया है. वहीं इस अलर्ट के बीच भी सोमवार को मुंबई में लोकल ट्रेन सेवा जारी है. सेंट्रल मेन लाइन, हार्बर लाइन और ट्रांस हार्बर लाइन पर ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है.

    मुंबई में भारी बारिश के कारण विभिन्न घटनाओं में करीब 31 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही आर्थिक राजधानी में मूसलाधार बारिश के कारण जलभराव हुआ और यातायात भी प्रभावित रहा. वहीं रविवार को पश्चिम रेलवे और मध्य रेलवे ने भारी बारिश के चलते मुंबई में उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया था. लंबी दूरी की कई ट्रेनों का या तो मार्ग परिवर्तित कर दिया गया या उनका अन्य स्टेशनों से परिचालन हो रहा है.



    मुंबई के एक पर्वतीय क्षेत्र में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में एक परिसर की दीवार ढहने से उसके नीचे दबकर 19 लोगों की मौत हो गई. मुंबई में माहुल इलाके के वाशी नाका में देर रात करीब एक बजे एक पेड़ के गिर जाने से उससे सटे एक मकान की दीवार ढह गई थी. घटना में सात लोग घायल हो गए, जिन्हें पास के राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

    वहीं भारी बारिश के कारण मुंबई के विक्रोली उपनगर में देर रात करीब ढाई बजे भूस्खलन के चलते छह कच्चे मकानों के ढह जाने से 10 लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए. घायलों को निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, उपनगर भांडुप में वन विभाग परिसर की दीवार ढह जाने से 16 वर्षीय एक लड़के की मौत हो गई.

    एक मौसम विज्ञानी के अनुसार मुंबई में तीन घंटे में 250 मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई जो रविवार सुबह 305 मिलीमीटर तक पहुंच गई. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि आईएमडी ने भारी बारिश की पृष्ठभूमि में मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. आईएमडी ने बताया कि डॉपलर रडार से प्राप्त चित्रों में दिखाई दे रहा है कि तूफान 18 किलोमीटर ( करीब 60,000 फुट) की ऊंचाई पर है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.