Home /News /maharashtra /

mumbai rain flood like scene in some areas rain stopped on today morning mnj

आसमानी आफत से मुंबई हुई बेहाल, ताबड़तोड़ बारिश का दौर फिलहाल थमा, लेकिन...

मुंबई में बारिश ने मंगलवार को हाल बेहाल कर दिया. (फोटो सोशल मीडिया)

मुंबई में बारिश ने मंगलवार को हाल बेहाल कर दिया. (फोटो सोशल मीडिया)

Mumbai Rain: सोमवार से शुरू हुई बारिश ने मंगलवार को मुंबई में विकराल रूप धारण कर लिया. निचले इलाकों में भयानक जलभराव हो गया. ट्रैफिक की रफ्तार थम गई. हालांकि बुधवार सुबह मुंबई और आसपास के इलाकों में फिलहाल बारिश नहीं है. लेकिन ये राहत कब तक रहेगी, ये देखना होगा. मौसम विभाग ने शुक्रवार तक मुंबई और आसपास के इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करके भारी बारिश की चेतावनी दी है.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी में बारिश आसमान से आफत बनकर बरस रही है. सोमवार से शुरू हुई बारिश ने मंगलवार को मुंबई में विकराल रूप धारण कर लिया. निचले इलाकों में भयानक जलभराव हो गया. ट्रैफिक की रफ्तार थम गई. कम से कम 4 सबवे बंद करने पड़े. बारिश का असर ट्रेनों पर भी पड़ा. हालांकि बुधवार की सुबह थोड़ी राहत रही. मुंबई और आसपास के इलाकों में फिलहाल बारिश नहीं है. सब कुछ सामान्य है. लेकिन ये राहत कब तक रहेगी, ये देखना होगा. मौसम विभाग ने 9 जुलाई तक मुंबई और आसपास के इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करके भारी बारिश की चेतावनी दी है.

TOI की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को शहर के कई इलाकों में ताबड़तोड़ बारिश हुई. सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे के बीच उपनगरीय इलाकों में 100 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश दर्ज की गई. बांद्रा में 139 मिमी, मोरल में 136 मिमी, चेंबूर में 145 मिमी, विखरोली में 164 मिमी और घाटकोपर में 138 मिमी बारिश हुई. अखबार के मुताबिक, माटुंगा, हिंदमाता, किंग्स सर्कल और गांधी मार्केट में बाढ़ जैसा नजारा हो गया. हर तरफ पानी ही पानी था. भारी बारिश की वजह से ठाणे के मुंब्रा बाईपास रोड के पास भूस्खलन हो गया. घाटकोपर के पंचशील नगर में भी लैंडस्लाइड हुआ. बारिश के शहर में 11 दीवारें गिरने, 12 पेड़ गिरने की भी शिकायतें मिलीं.

राज्य की नई एकनाथ शिंदे-बीजेपी सरकार के लिए फ्लोर टेस्ट जीतने के बाद ये बारिश पहली सबसे बड़ी चुनौती बनकर सामने आई है. भारी बारिश के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने खुद बीएमसी के डिजास्टर मैनेजमेंट रूम जाकर हालात का जायजा लिया. शिंदे ने कहा कि शहर में 25 जगहें ऐसी हैं, जहां जलजमाव की वजह से लोकल ट्रेन सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं. मैंने बीएमसी कमिश्नर को वैकल्पिक रास्ते तैयार रखने को कहा है.

भारतीय मौसम विभाग ने शुक्रवार तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. विभाग में अपने पूर्वानुमान में बताया है कि मुंबई और ठाणे में शुक्रवार तक बहुत भारी बारिश हो सकती है. हालात को देखते हुए कई जगहों पर एनडीआरएफ की टीमें तैनात कर दी गई हैं. मुंबई के अलावा नागपुर, चिपलून, रत्नागिरी, महाड और रायगढ़ में भी एनडीआरएफ की टीमें लगाई गई हैं. सीएम शिंदे ने नदियों के जलस्तर पर नजर रखने को भी कहा है.

Tags: Mumbai Rain, Weather

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर