रात भर नाले में रहने को मजबूर, सुबह फायर ब्रिगेड की टीम ने निकाला

मंबई की बारिश का असर अब परेशान करने लगा है, मनुष्यों के साथ ही मवेशियों के भी हाल बेहाल हैं, जगह-जगह जलभराव सभी के लिए बड़ी समस्या बन कर सामने आ रहा है.

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 11:59 AM IST
रात भर नाले में रहने को मजबूर, सुबह फायर ब्रिगेड की टीम ने निकाला
नाले में से गाय को निकालने की मशक्कत करते फायर ब्रिगेड के कर्मचारी.
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 11:59 AM IST
मुंबई में पिछले चार दिनों से चल रही बारिश अब सिर्फ मनुष्यों पर ही नहीं बल्कि पशुओं पर भी भारी पड़ने लगी है. हर जगह पानी भर जाने के कारण पालतू मवेशियों के साथ ही अन्य पशुओं का भी हाल बेहाल है. ऐसे में ही पानी भरा होने के चलते एक गाय मंगलवार देर रात एक गाय नाले में गिर कर जख्मी हो गई. जिसे बुधवार को निकालने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

नाले पर भरा हुआ था पानी
तेज बारिश के बाद हालात यह थे कि नाले के ऊपर पानी बह रहा था. नाला खुला हुआ था ऐसे में बारिश से बचने के गाय किनारा तलाशती हुई किनारे की तरफ बढ़ी और खुले नाले में जा गिरी. कुछ ही देर में नाले का पानी तो कम हो गया लेकिन गाय उससे निकल नहीं सकी.


Loading...

फायर ब्रिगेड बुलानी पड़ी
इस दौरान पहले तो गाय को निकालने के लिए स्‍थानीय लोग ही मशक्कत करते रहे. लेकिन सही उपकरणों के अभाव में वे इसमें सफल नहीं हो सके. बाद में लोगों ने फायर स्टेशन पर इस संबंध में संपर्क किया. फायर ब्रिगेड की टीम सुबह करीब 6.30 बजे मौके पर पहुंची और करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद गाय को सकुशल बाहर निकाल लिया गया. नाले में गिरने के चलते गाय को कुछ जगह चोट लगी हैं और उसका उपचार किया जा रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2019, 11:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...