मुंबई में बारिश से सभी विमान सेवाएं रद्द, सड़क पर लगा भारी ट्रैफिक जाम

पिछले दिनों मुंबई में हुई बारिश से जीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया था. इस दौरान बारिश से हुए विभिन्‍न हादसों में कुल 27 लोगों की मौत हो गई थी.

News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 12:23 PM IST
मुंबई में बारिश से सभी विमान सेवाएं रद्द, सड़क पर लगा भारी ट्रैफिक जाम
मुंबई में फिर बारिश शुरू.
News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 12:23 PM IST
महाराष्‍ट्र के मुंबई में एक बार फिर मूसलाधार बारिश जारी है. बांद्रा में बारिश की शुरुआत के साथ ही अन्‍य इलाकों में भी आसमान में गहरे बादल छाए हुए हैं. इससे न केवल छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से सभी विमान सेवाओं को रद्द किया गया है, बल्कि सड़कों पर भी भारी जाम लग गया है. अभी भी मुंबई में तेज़ बारिश की संभावना जताई जा रही है. पिछले दिनों मुंबई में हुई बारिश से जीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया था.

बारिश से निपटने के लिए मुंबई के इंतजाम हर साल ही नाकाफी साबित होते हैं. आज भी भारी बारिश से सड़क परिवहन और वायु परिवहन खस्‍ताहाल हो गया. जगह-जगह पर जलभराव से लोगों को परेशानियाें का सामना करना पड़ा. हालांकि पिछले दिनों हुई बारिश से तबाही को देखते हुए बीएमसी और प्रशासन ने कमर कसी थी, इसके बावजूद हालात ठीक नहीं हैं.

मुंबई में बारिश शुरू, फोटो-विवेक.
मुंबई में बारिश शुरू, फोटो-विवेक.


भारी बारिश से हो चुकी है 27 लोगों की मौत

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई और राज्य के बाकी हिस्सों में हो रही बारिश लोगों के लिए 'आफत' बन गई थी. इस बारिश में 27 लोगों की मौत की खबर मिली थी. लगातार बारिश के चलते कभी ना थमने वाले मुंबई शहर की रफ्तार पर मानो ब्रेक लग गया. सड़कों पर पानी भर गया तो रेलवे स्‍टेशन और रनवे भी इससे खासे प्रभावित हुए. यही नहीं, घर और दुकानों में पानी के घुसने से हालात और बेकाबू हो गए.

बारिश के कहर से पूरा शहर परेशान रहा. इस दौरान नौसैनिक भी मैदान में उतारे गए. इसे दशक की सबसे भारी बारिश बताया गया. जबकि लगातार हो रही बारिश से दीवार गिरने की घटनाएं भी सामने आईं. ऐसी ही एक घटना में 18 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 लोग घायल बताए गए. यह घटना मलाड ईस्ट के पिंपरीपाड़ा इलाके में हुई.

ये भी पढ़ें

भारी बारिश से बेहाल हुई मायानगरी, लोकल ट्रेन सेवाओं पर असर

अमिताभ बच्चन के घर के बाहर भरा पानी, मुश्किल हो सकते हैं हालात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 8, 2019, 11:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...