मुंबई में बारिश थमी, पटरी पर लौट रही जिंदगी

23 लोगों के बह जाने या लापता होने की आशंका जताई जा रही है. एनडीआरएफ को शक है कि गांव से लापता लोग पानी में बह कर समंदर में ना चले गए हो.

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 10:51 AM IST
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 10:51 AM IST
मुंबई में आज बारिश थम गई है. लिहाजा जिंदगी पटरी पर लौट रही है. लोग दफ्तर के लिए निकल रहे हैं. इसके साथ ही ट्रेनों की स्थिति भी ठीक है और लोग लोकल में सफर कर रहे हैं. हालांकि इसके साथ ही एक बड़ी खबर आ रही है कि मुंबई के रत्नागिरि में चिपलून के पास तिवारे डेम पूरी तरह से भर जाने के बाद डेम का पानी अचानक गांवों में घुस गया. जिससे दो लोगों की मौत हो गई. वहीं 23 लोगों के बह जाने या लापता होने की आशंका जताई जा रही है.

फिलहाल मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने सर्च और रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. एनडीआरएफ को शक है कि गांव से लापता लोग पानी में बह कर समंदर में ना चले गए हो. इस बार मुंबई में बारिश ने जमकर कहर बरपाया है.

स्‍कॉर्पियो डूबने से दो की मौत
उत्तरी मुंबई में दो दोस्त एक कार के अंदर फंसकर डूब गए. उनकी कार पिछली रात एक अंडरपास में फंस गई थी. इस दौरान शहर में भयानक बारिश हो रही थी. 37 वर्षीय इरफान खान और 38 वर्षीय गुलशाद शेख सोमवार की रात अपने घर लौट रहे थे जब उनकी SUV मलाड में एक लबालब भरे अंडरपास में फंस गई.

अभी उनकी स्कॉर्पियो कार फंसी ही थी तभी उसके इंजन में पानी चला गया. इसके बाद गाड़ी बंद हो गई और उसके ऑटोमैटिक दरवाजे लॉक हो गए. इसके बाद बहुत कोशिशों के बाद भी दोनों दोस्त बाहर नहीं आ सके.

लोगों को घरों में ही रहने की दी गई हिदायत 
मुंबई में 24 घंटे के अंदर हुई 2005 के बाद की सबसे भारी बारिश है. मौसम विभाग ने मुंबई के लिए बारिश के अलर्ट को शुक्रवार तक बढ़ा दिया है. अगले 24 घंटों के लिए भी मुंबई में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है.
Loading...

महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को मुंबई और उसके पड़ोसी शहर ठाणे में एक दिन की छुट्टी घोषित कर दी. वहीं राज्य सरकार ने अपनी इमरजेंसी सर्विसेज को चालू रखा है. प्राइवेट कंपनियों ने अपने कर्मचारियों से घर से ही काम करने को कहा है. जबकि भारतीय नौसेना ने मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में अपनी टीमें लोगों की मदद के लिए लगा रखी हैं.

ये भी पढ़ें-

पुणे में भारी बारिश से ढही दीवार, 15 लोगों की मौत

'एक पत्‍थर' जिसने हजारों लोगों की जिंदगी को किया प्रभावित
First published: July 3, 2019, 7:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...