Mumbai Rain: पानी-पानी हुई मुंबई, गोवा और कोंकण में भारी बारिश का अलर्ट
Mumbai News in Hindi

Mumbai Rain: पानी-पानी हुई मुंबई, गोवा और कोंकण में भारी बारिश का अलर्ट
मुंबई में लगातार बारिश से जगह जगह भरा पानी.

Mumbai Rain: मुंबई में बारिश को देखते हुए लोगों से समुद्र से दूर रहने को कहा गया है. मंगलवार को दोपहर 12:47 बजे समुद्र में हाईटाइड आएगा. करीब 4.51 मीटर ऊंची लहरें उठने की आशंका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 4, 2020, 6:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. मॉनसून 2020 (Monsoon 2020) के कारण मुंबई (Mumbai Rain) समेत आसपास के इलाकों में तेज बारिश हो रही है. मुंबई (Mumbai) में तो पिछले कई घंटों से बारिश का सिलसिला जारी है. बृहन्‍मुंबई महानगर पालिका के अनुसार पिछले 10 घंटे में मुंबई में 230 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है. इससे शहर के अधिकांश इलाके पूरी तरह से जलमग्‍न हो गए हैं. सड़कों पर पानी भरा हुआ है. इससे बसों से लेकर मुंबई लोकल ट्रेन का संचालन प्रभावित हुआ है. वहीं कुछ लोगों को 2005 की बारिश और बाढ़ का मंजर भी याद आ गया है. वहीं बा‍रिश के कारण ठाणे महानगर पालिका के अनुसार घोड़बंदर रोड पर ओवाला हनुमान मंदिर के पास एक व्‍यक्ति करंट की चपेट में आ गया है. इससे उसकी मौत हो गई है. मौसम विभाग ने गोवा और कोंकण के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

महिला और 2 लड़कियां नाले में बहीं
भारी बारिश के चलते मुंबई के सांताक्रूज ईस्‍ट इलाके में एक दर्दकान हादसा हो गया है. यहां के त्रिमूर्ति चॉल में आज सुबह अचानक तीन कमरे ढह गए और चॉल के पास खुले नाले में एक महिला और दो लड़कियां गिरकर बह गईं. चॉल के पीछे ये यह नाला गया हुआ था. उस जगह पर राहतकार्य जारी है. अभी तक एक लड़की को रेस्‍क्‍यू किया गया है. उसे पास के एक प्राइवेट अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.




बीएमसी के अनुसार लोगों से समुद्र से दूर रहने को कहा गया है. मंगलवार को दोपहर करीब 12:47 बजे समुद्र में हाईटाइड आएगा. इस दौरान करीब 4.51 मीटर ऊंची लहरें उठने की आशंका है. ऐसे में लोगों से निचले इलाकों और तटों पर ना जाने की अपील की गई है. बीएमसी ने इसके साथ ही सभी दफ्तरों को बंद रखने की अपील की है. भारतीय मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे और उत्‍तरी कोंकण क्षेत्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.  मुंबई के वेस्‍टर्न एक्‍सप्रेस हाइवे पर मराठा कॉलोनी के पास सांता क्रूज में भी बारिश के कारण जलभराव हुआ है. वहीं कांदिवली में लोगों के घरों तक पानी भर गया है. पश्चिमी रेलवे के अनुसार मुंबई में भारी बारिश के कारण दादर और प्रभादेवी में जलजमाव हुआ है. विशेष लोकल ट्रेनों की सेवाएं विरा-अंधेर-बांद्रा और बांद्रा-चर्चगेट के बीच अस्‍थाई रूप से टाल दी गई हैं. लगातार हो रही बारिश से मुंबई के लोगों में डर भी दिख रहा है. कुछ लोगों ने ट्विटर पर कहा कि उन्‍होंने 26 जुलाई, 2005 के बाद से ऐसा मंजर नहीं देखा है. उस समय तेज बारिश और बाढ़ में करीब 1000 लोगों की मौत हुई थी.मुंबई में लगातार हो रही बारिश से लोवर परेल का इलाका पानी में डूबा हुआ हुआ है. जगह-जगह जलभराव हुआ है. इसका वीडियो भी सामने आया है.


लगातार बारिश के कारण मुंबई लोकल ट्रेन की वेस्‍टर्न लाइन को पूरी तरह से रोक दिया गया है. वहीं सीएसएमटी और कुर्ला के बीच हार्बर लाइन को भी बंद किया गया है.

सेंट्रल लाइन धीमी रफ्तार से चल रही है. साथ ही मुंबई और आसपास के इलाकों में सरकारी बेस्‍ट बसों के करीब 8 रूट भी बदले गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज