Mumbai Rains: मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, कई इलाकों में अभी से जलजमाव

mumbai rains : किंग सर्कल के पास जलजमाव
mumbai rains : किंग सर्कल के पास जलजमाव

Mumbai Rains: भारत मौसम विभाग के अनुसार महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के तटों के पर से बढ़कर 40-50 किमी प्रति घंटा 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2020, 7:38 PM IST
  • Share this:
मुंबई.  मुंबई में आज दिन भर भारी बारिश (Mumbai Rains) की चेतावनी है. मौसम विभाग ने आज मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इसकी शुरुआत रात को ही हो चुकी है. रात हुई बारिश के बाद मुंबई के बायकुला, हिंदमाता, कुर्ला, किंग सर्किल समेत कई इलाकों जलजमाव हो गया है.

मौसम विभाग ने आशंका जाहिर की है कि कोंकण और गोवा के अधिकांश स्थानों पर भारी से अत्यधिक भारी और कुछ स्थानों पर भारी वर्षा (20 सेमी प्रति दिन) होने की संभावना है औऱ तटीय कर्नाटक के अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. मध्य महाराष्ट्र दक्षिण गुजरात क्षेत्र में अलग-थलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक, सिस्टम सेंटर के आसपास और मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और उससे सटे उत्तर आंतरिक कर्नाटक में अगले 12 घंटों के दौरान हवा 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना है और बाद में इसकी रफ्तार 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक होने की संभावना है.



IMD के अनुसार महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के तटों के पर से बढ़कर 40-50 किमी प्रति घंटा 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. 16 अक्टूबर की शाम यह धीरे-धीरे 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़कर 65 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पूर्व-पूर्वी और उससे सटे उत्तर-पूर्व अरब सागर और महाराष्ट्र तथा गुजरात के तटों की तरफ बढ़ जाएगी.

कहा गया कि पूर्वी और पूर्वी उत्तरपूर्व अरब सागर से सटे और महाराष्ट्र और गुजरात के तटों पर 16 अक्टूबर को समुद्र में तेज और ऊंची लहरें उठने की संभावना है. विभाग की ओर से मछुआरों को सलाह दी गई है कि16 अक्टूबर और उसके बाद आने वाले 3 दिनों के दौरान महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के तटों और पूर्वी तथा निकटवर्ती अरब सागर से सटे समुद्री तटों पर ना जाएं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज