• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • राज ठाकरे का कार्यकर्ताओं को फरमान- रेलवे परीक्षा में कोई बाहरी न आने पाए

राज ठाकरे का कार्यकर्ताओं को फरमान- रेलवे परीक्षा में कोई बाहरी न आने पाए

मनसे प्रमुख राज ठाकरे (File Photo)

मनसे प्रमुख राज ठाकरे (File Photo)

राज ठाकरे ने लिखा है, "पढ़ाई करो सफलता आपको मिलगी. अगर कोई समस्या है तो महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना आपके पीछे है."

  • Share this:
    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे एक बार फिर मराठी और गैरमराठी के विवाद में कूद गए हैं. लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा करने वाले राज ठाकरे ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे ध्यान रखें कि कोई भी महाराष्ट्र से बाहर का रेलवे भर्ती परीक्षा में शामिल न हो पाए.

    मंगलवार को एक फेसबुक पोस्ट में राज ठाकरे ने लिखा, "महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने 2008 में रेलवे भर्ती में मराठी बच्चों के साथ हुए अन्याय के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन किया था, उस विरोध का नतीजा यह हुआ कि रेलवे भर्ती परीक्षाओं के विज्ञापन स्थानीय अखबारों में आने लगे और यह राज्य की स्थानीय भाषा में भी परीक्षा ली जाने लगी. इसके साथ ही नौकरी चुनने के लिए स्थानीय भाषा का आना भी अनिवार्य कर दिया गया. यह महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के आंदोलन की जीत थी."

    राज ठाकरे ने आगे लिखा, "आने वाले समय में रेलवे में बड़ी भर्तियां आने वाली हैं. मेरे मराठी युवाओं को इस रेलवे का फायदा उठाना चाहिए. लेकिन इसके लिए फॉर्म कैसे भरना है, कैसे तैयारी करना है, उन्हें इसका पता होना चाहिए. मेरी पार्टी आपकी इसमें सहायता करेगी. पार्टी के नेता अभिजीत पानसे ने एक वीडियो तैयार किया है. इसमें 20 मिनट में कैसे रेलवे परीक्षा के लिए आप तैयार हो सकते हैं, कैसे फॉर्म भरना है और परीक्षा की तैयारी कैसी करे यह बताया गया है."

    इसके बाद राज ठाकरे ने लिखा है, "पढ़ाई करो सफलता आपको मिलगी. अगर कोई समस्या है तो महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना आपके पीछे है." राज ठाकरे ने फेसबुक पोस्ट के आखिर में लिखा है, "इस भर्ती में (रेलवे की भर्ती) में सिर्फ मराठी लड़की-लड़कों को नौकरी मिले, यह महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के सैनिकों का लक्ष्य होना चाहिए."

    बता दें, राज ठाकरे का ये पोस्ट रेल मंत्री पीयूष गोयल की घोषणा के बाद आया है. दरअसल, कुछ दिन पहले पीयूष गोयल ने घोषणा की थी कि इस साल रेलवे में हजारों पदों के लिए भर्ती की जाएगी.

    ये भी पढ़ें-

    राज ठाकरे की पार्टी MNS का ऐलान- नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव

     

    ड्राई फ्रूट बेच रहे कश्मीरी युवकों को भगवाधारी लोगों ने डंडे से पीटा, दी गालियां


    इंदौर से सलमान खान को चुनाव क्यों लड़वाना चाहती है कांग्रेस, जानें- इसके पीछे के 5 कारण


    लोकसभा चुनाव 2019: मुलायम की बहू डिंपल-अपर्णा के नाम है ये अनचाहा रिकॉर्ड

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज