राज ठाकरे ने UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी से की मुलाकात, EVM पर हुई चर्चा

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के मुखिया राज ठाकरे ने यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है. दोनों नेताओं ने इस मुलाकात में ईवीएम के मुद्दे को लेकर वार्ता की.

News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 9:18 PM IST
राज ठाकरे ने UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी से की मुलाकात, EVM पर हुई चर्चा
राज ठाकरे ने सोनिया गांधी से मुलाकात की
News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 9:18 PM IST
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के मुखिया राज ठाकरे ने यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है. दोनों नेताओं ने इस मुलाकात में ईवीएम के मुद्दे को लेकर वार्ता की. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों नेताओं के बीच आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई. दोनों नेताओं के बीच यह मीटिंग करीब 40 मिनट तक चली.

बता दें कि इससे पहले एमएनएस नेता राज ठाकरे ने ईवीएम के मुद्दे पर मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा से मुलाकात की और उन्हें अपना एक पत्र सौंपा. इस पत्र में राज ठाकरे ने ईवीएम पर अविश्वास के कुछ मुद्दों को उठाया है. राज ठाकरे ने मुख्य चुनाव आयुक्त से मांग की है कि आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में ईवीएम मशीन की जगह बैलट पेपर का इस्तेमाल सुनिश्चित किया जाए.

10 जनपद में राज ठाकरे ने यूपीए अध्यक्षा सोनिया गांधी से की मुलाकात


लोकसभा चुनाव 2019 पर उठाए सवाल

राज ठाकरे ने अपने पत्र में लिखा है कि बहुत से लोगों और संस्थाओं ने उनसे कहा है कि वो पिछले कुछ सालों से हुए चुनाव से संतुष्ट नहीं हैं. उन्होंने ईवीएम को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं. चुनाव आयुक्त के समक्ष उन्होंने ईवीएम और लोकसभा चुनाव 2019 की प्रक्रिया को उठाया है. गौरतलब है कि चुनाव आयुक्त से राज ठाकरे की मीटिंग करीब 45 मिनट तक चली. ठाकरे ने आरोप लगाया है कि 2019 लोकसभा चुनाव, 370 निर्वाचन क्षेत्रों में डाले गए वोट और वोटों की गिनती के आंकड़ों में विसंगतियां हैं.

गौरतलब है कि राज ठाकरे ने लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी और अमित शाह के खिलाफ जमकर प्रचार किया था. लेकिन सच्चाई यह भी है कि इससे पहले के सभी चुनावों में राज ठाकरे ने कांग्रेस-एनसीपी को निशाना बनाया था. साथ ही महाराष्ट्र की राजनीति में अपना एक स्वतंत्र अस्तित्व बनाने का प्रयास किया था.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 8, 2019, 7:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...