• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • राज ठाकरे ने UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी से की मुलाकात, EVM पर हुई चर्चा

राज ठाकरे ने UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी से की मुलाकात, EVM पर हुई चर्चा

राज ठाकरे ने सोनिया गांधी से मुलाकात की

राज ठाकरे ने सोनिया गांधी से मुलाकात की

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के मुखिया राज ठाकरे ने यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है. दोनों नेताओं ने इस मुलाकात में ईवीएम के मुद्दे को लेकर वार्ता की.

  • Share this:
    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के मुखिया राज ठाकरे ने यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है. दोनों नेताओं ने इस मुलाकात में ईवीएम के मुद्दे को लेकर वार्ता की. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों नेताओं के बीच आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई. दोनों नेताओं के बीच यह मीटिंग करीब 40 मिनट तक चली.

    बता दें कि इससे पहले एमएनएस नेता राज ठाकरे ने ईवीएम के मुद्दे पर मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा से मुलाकात की और उन्हें अपना एक पत्र सौंपा. इस पत्र में राज ठाकरे ने ईवीएम पर अविश्वास के कुछ मुद्दों को उठाया है. राज ठाकरे ने मुख्य चुनाव आयुक्त से मांग की है कि आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में ईवीएम मशीन की जगह बैलट पेपर का इस्तेमाल सुनिश्चित किया जाए.

    10 जनपद में राज ठाकरे ने यूपीए अध्यक्षा सोनिया गांधी से की मुलाकात


    लोकसभा चुनाव 2019 पर उठाए सवाल
    राज ठाकरे ने अपने पत्र में लिखा है कि बहुत से लोगों और संस्थाओं ने उनसे कहा है कि वो पिछले कुछ सालों से हुए चुनाव से संतुष्ट नहीं हैं. उन्होंने ईवीएम को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं. चुनाव आयुक्त के समक्ष उन्होंने ईवीएम और लोकसभा चुनाव 2019 की प्रक्रिया को उठाया है. गौरतलब है कि चुनाव आयुक्त से राज ठाकरे की मीटिंग करीब 45 मिनट तक चली. ठाकरे ने आरोप लगाया है कि 2019 लोकसभा चुनाव, 370 निर्वाचन क्षेत्रों में डाले गए वोट और वोटों की गिनती के आंकड़ों में विसंगतियां हैं.

    गौरतलब है कि राज ठाकरे ने लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी और अमित शाह के खिलाफ जमकर प्रचार किया था. लेकिन सच्चाई यह भी है कि इससे पहले के सभी चुनावों में राज ठाकरे ने कांग्रेस-एनसीपी को निशाना बनाया था. साथ ही महाराष्ट्र की राजनीति में अपना एक स्वतंत्र अस्तित्व बनाने का प्रयास किया था.

    ये भी पढ़ें: 

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज